spot_img
Homeमध्यप्रदेशMPPEB : आने वाले महीने मे होगी कई भर्ती परीक्षा, बोर्ड तलाश...

MPPEB : आने वाले महीने मे होगी कई भर्ती परीक्षा, बोर्ड तलाश रहा है नई एजेंसी!!

मध्यप्रदेश में इस बार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा कई परीक्षाएं आयोजित की जाएगी। भर्ती के लिए भविष्य में लिए जाने वाले परीक्षा के लिए नए एजेंसी तलाश की जा रही है। दरअसल मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा ऑनलाइन एग्जाम में सिक्योरिटी सिस्टम को अपग्रेड करने की तैयारी की जा रही है। साथ ही एक्स्ट्रा फीचर भी जोड़े जा रहे हैं। नवीन तैयारी की माने तो अब परीक्षा के लिए ऑनस्क्रीन एक्टिविटी की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी।

नवीन नीति के मुताबिक सिक्योरिटी प्रूफ के लिए एक और फि चलाया जा रहा है। जिसके मुताबिक किसी भी असामान्य घटना और सेंध लगने व सिक्योरिटी स्टैंड से स्टैंडर्ड की जानकारी तत्काल MPPEB के की ऑफिशियल यानी प्रमुख अधिकारियों को मिलेगी। यह जानकारी auto-generated रहेगी और SMS-E-mail के माध्यम से अधिकारियों तक इस बात की पहुंच करवाई जाएगी।

MPPEB द्वारा ऑनलाइन परीक्षा के लिए नई एजेंसी की तलाश की जा रही है इसके लिए टेंडर जारी किए जा चुके हैं। क्वेश्चन बैंक की प्रोसेस को भी निरस्त कर दिया गया है। इससे पहले राज्य शासन द्वारा एमपी पीवी के स्थान पर कर्मचारी चयन बोर्ड बनाने का निर्णय लिया गया है वहीं सामान्य प्रशासन विभाग के अंतर्गत संचालित किया जाएगा। इस बार एजेंसी का चयन उसके घर आदि के कॉस्ट के आधार पर नहीं कर क्वालिटी के आधार पर किया जाएगा। साथ ही एजेंसी चयन के लिए क्वालिटी एवं कॉस्ट सेलेक्शन को अपनाया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

Most Popular