MP Youth Congress – यूथ कांग्रेस में बड़ी कार्यवाही, बैतूल सहित कई जिलों के पदाधिकारी हटाए गए   

MP Youth Congressमध्यप्रदेश में जैसे ही चुनावी साल शुरू हुआ तो उसके असर भी दिखने लग गए हैं। आए दिन प्रदेश में कई राजनैतिक हलचल देखने मिलती है। और इस समय सबसे खबर आ रही है युथ कांग्रेस को लेकर जहाँ पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश के बाद पदों पर सालों से काबिज पदाधिकारियों की छुट़्टी कर सक्रिय कार्यकर्ताओं को काम दिए जा रहे हैं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने सालों से पदों पर काबिज 23 पदाधिकारियों की छुट्‌टी कर दी है।

हटाए गए पदाधिकारियों में प्रदेश के 03 सचिव, जिला अध्यक्ष एवं 19 विधानसभाओं के युवा कांग्रेस अध्यक्षों को पदमुक्त कर बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

भूरिया की पदाधिकारियों को चेतावनी 

यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने प्रदेश के युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों को चेतावनी दी है। भूरिया ने कहा कि जो संगठन के अनुरूप मापदण्डों पर खरे नहीं उतरेंगे उन पर भी भविष्य में ऐसी ही कार्रवाई की जाएगी।

Also Read – Four Suspended – बिना अनुमोदन के निर्माण सामग्री लगाने पर 4 सस्पेंड

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में इसी वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सम्पूर्ण प्रदेश में युवा कांग्रेस का प्रत्येक विधानसभा में “यूव जोड़ो खूब जोड़ो “अभियान गतिशील है, जिसके तहत मध्यप्रदेश की विधानसभाओं में प्रत्येक बूथ पर कार्यकर्ताओं का गठन प्रमुखता से किया जा रहा है।

Credit – Twitter

इन्हे किया गया बर्खास्त 

मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने जिन पदाधिकारियों को पदमुक्त किया है उनमें हिफ्लुर्रहमान खान, अजय राय, चन्द्रकांत शर्मा तीनों प्रदेश सचिव,

बैतूल जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष गौरव खातरकर, विधानसभा अध्यक्षों में प्रवीण कुमार जैन अटेर, संदीप तिवारी चैहर, जितेन्द्र महुले-परसवाड़ा, दीपक प्रजापति- चण्ड़ा, अनिकेश संघिया रहली, अफजल खान- दमोह, अंकुर जैन-जबेरा, राहुल पटेल-हटा, महेन्द्र नायक महाराजपुर, दिनेश चौरसिया – विजावर, अरविन्द रावत- मलेहरा, जुगलकिशोर वर्मा जतारा, राजपालसिंह पवई, नसीम कुरैशी केवलारी, राकेश डामोर पेटलावद, अजयकुमार चंदेल सिंगरौली, सुनील कुमार जायसवाल- चितरंगी, आदर्श चतुर्वेदी- सिहावल, नारायण सिंह चौहान सीधी को हटाया गया है।

Also Read – महिलाओं के नाम पर खाते खोलकर लाखों की ठगी

कार्यकर्ताओं को लापरवाही पड़ी भारी 

प्रदेश के जिन पदाधिकारियों, जिला अध्यक्ष एवं विधानसभाओं के अध्यक्षों ने काम में रूचि नही दिखाई, ऐसे पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने पदमुक्त कर दिया है। भूरिया ने बताया कि जिन लोगों को दायित्व मुक्त किया गया है उनके स्थान पर जल्दी ऐसे ऊर्जावान, स्थानीय जनाधार वाले युवाओं को अवसर दिया जाएगा जो आगामी विधानसभा से पहले युवा कांग्रेस को बूथ स्तर तक और भी ज्यादा मजबूत कर सकें।

डॉ. विक्रांत भूरिया ने ऐसे पदाधिकारियों को पदमुक्त किया है जिन्होंने पिछले दो वर्षों से संगठनात्मक कार्यों के क्रियान्वयन की अनदेखी की एवं सरकार की नीतियों का ताकत से विरोध नहीं किया है।

Source – Internet 

Leave a Comment