HometrendingMP Recruitment - उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, अगस्त 2023 तक होगी...

MP Recruitment – उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, अगस्त 2023 तक होगी 1 लाख पदों पर भर्ती, सीएम शिवराज के की घोषणा 

MP Recruitmentइस समय राज्य सरकार युवाओं का रोजगार देने का हर संभव प्रयास करते नजर आ रही है। कोरोना काल के दौरान जिस तरह से भर्ती परीक्षाए आयोजित नहीं की जा रही थी उसे ध्यान में रखते हुए अब एकाएक प्रदेश के अलग अलग विभागों में भर्ती परीक्षाएं आयोजित करवाई जानी है। अगर हम बात करें तो प्रदेश में आने वाले अगस्त 2023 तक 1 लाख पदों पर भर्ती की जानी है। जिसकी घोषणा खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की है। जिसके अंतर्गत शिक्षा विभाग में 29000 पदों पर भर्ती का कार्य शुरू कर दिया गया है। आगामी मार्च महीने तक इसे पूरा कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें – देखें वीडियो – सांप को छेड़ने की गलती कर बैठा शख्स, हो गया बुरा हाल 

जानकारी देते हुए सिंह ने कहा कि 15 अगस्त 2023 तक 100000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति मिल जाएगी। मध्य प्रदेश के सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में तेजी देखी जा रही है। अगस्त 2023 से अब तक शिक्षा विभाग द्वारा 29000 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है।

MPPSC के जरिये भर्ती(MP Recruitment)

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा भी कई पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आगामी महीने में इसके लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके तहत सभी युवाओं को रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाएगी।

82750 पदों के लिए विज्ञापन जारी

इसके अलावा कर्मचारी चयन मंडल द्वारा 53750 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। जबकि 82750 पदों के लिए शेष अन्य रिक्त पदों पर भी विज्ञापन लगातार निकाले जा रहे हैं। विभागवार रिक्त पदों की संख्या को देखते हुए नोटिफिकेशन जारी किए जा रहे हैं। युवाओं को बड़ी संख्या में रोजगार मिलेगा। वहीं सरकार का कार्य संचालन व विभागों की गतिविधियों में भी तेजी आएगी।

ये भी पढ़ें – देखें वीडियो – देर रात घर में खतरनाक कोबरा निकलने से हड़कंप, सर्पमित्र ने किया रेस्क्यू

युवाओं के भविष्य के लिए भर्ती अभियान(MP Recruitment)

मध्य प्रदेश के युवाओं के भविष्य को देखते हुए यह कार्य अभियान के तौर पर चलाया जा रहा है। सीएम शिवराज ने कहा कि किसी भी युवाओं को नौकरी के लिए परेशान नहीं होना है। 15 अगस्त 2023 तक प्रदेश के सभी विभागों के 100000 से अधिक पदों पर भर्ती का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा भी नवीन योजना और रोजगार योजना के तहत युवाओं को रोजगार देने का सिलसिला जारी है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular