HometrendingMaruti Suzuki Brezza : कम्पनी की इस गाड़ी की हुई बेशुमार बुकिंग,...

Maruti Suzuki Brezza : कम्पनी की इस गाड़ी की हुई बेशुमार बुकिंग, ये SUV देगी दूसरी गाड़ियों को टक्कर

Maruti Suzuki Brezzaमारुती सुजुकी देश की सबसे भरोसेमंद कम्पनी है जो सबसे शानदार गाड़ियाँ बनाने के लिए जानी जाती है। इस कम्पनी की कार अक्सर फैमली वाले लोग ज्यादा पसंद करते हैं। मारुती सुजुकी की alto ने अभी तक सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में अपना नाम बनाए रखा है। अब कम्पनी ने नेक्स्ट जानरेशन ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था.बाजार में लॉन्च होने के सिर्फ एक महीने में ही इसकी कुल 15,193 यूनिट बिक गईं, इसके साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है। ब्रेजा को अच्छी संख्या में बुकिंग मिल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी को नई 2022 मारुति ब्रेजा की अब तक 1 लाख से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं.

गौरतलब है कि SUV मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स– LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में आता है. इसमें 1.5L K15C पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स में इंजन 103bhp पावर और 137Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम है. Maruti Brezza के मैनुअल वेरिएंट्स की कीमत 7.99 लाख रुपये से 12.46 लाख रुपये के बीच है. इसके अलावा, यह पांच ऑटोमैटिक वेरिएंट VXi, ZXi, ZXi डुअल-टोन, ZXi+ और ZXi+ डुअल-टोन में उपलब्ध हैं. ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें क्रमश: 10.96 लाख रुपये, 12.36 लाख रुपये, 12.52 लाख रुपये, 13.80 लाख रुपये और 13.96 लाख रुपये हैं. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

ऑटोमेकर ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह निकट भविष्य में मारुति ब्रेजा सीएनजी लाएगी. मॉडल फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ मौजूदा पेट्रोल इंजन से लैस होगा. रेगुलर मॉडल की तुलना में सीएनजी मॉडल ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट वाला होगा. हालांकि, इसके पावर और टॉर्क के आंकड़े थोड़े कम हो सकते हैं, जैसा कि अन्य कारों के सीएनजी मॉडल में भी देखा जाता है

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular