HometrendingMohali Accident : झूला झूल रहे थे लोग तभी हुआ हादसा और...

Mohali Accident : झूला झूल रहे थे लोग तभी हुआ हादसा और 50 फीट ऊंचाई से गिरे नीचे, देखें दिल दहलाने वाला वीडियो 

Mohali Accident – अक्सर हम मौज मस्ती करने के लिए मेला जाते है और खूब मजे से झूला झूलते है कई बार मेले में ऊँचे ऊँचे और बड़े बड़े झूले होते है।  पंजाब के मोहाली से ऐसे ही एक मेले से डराने वाले दृश्य सामने आए है दरसल रविवार रात मोहाली में एक मेले में लगभग  30 लोग 50 फुट ऊँचे झूले पर झूला झूल रहे थे तभी अचानक महज तीन सेकंड में झूला 50 फुट की ऊंचाई से धड़ाम नीचे आ गिरा और ये दिल दहलाने वाला दृश्य कैमरे में भी कैद हो गया। सभी लोगों को चोट आई है। इनमें से 13 लोग गंभीर घायल हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

यहां ड्रॉप टावर झूले के हाइड्रोलिक का तार टूटने से नीचे गिरा है।  यह खामी प्राथमिक जांच में निकल कर सामने आई है लेकिन अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है। वहीं, इस हादसे ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगा दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने मेले के आयोजन की मंजूरी देने के बाद यह देखना तक मुनासिब नहीं समझा कि सुरक्षा से संबंधित इंतजाम पूरे हैं या नहीं। 

ड्रॉप टॉवर झूला दुनिया में खतरनाक माना जाता है। ऐसे में इस झूले का संचालन करने के लिए सख्त मानक है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दशहरा मैदान में आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए कोई प्रबंध नहीं था। यही कारण है कि हादसे के बाद लोगों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एंबुलेंस तक की लोगों को सुविधा नहीं मिली। आपातकालीन नंबर भी डिसप्ले नहीं किए गए थे। प्राथमिक उपचार की भी सुविधा नहीं थी। 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular