इन नए अपडेट के साथ फिर धूम मचाने आ रही KTM 250 Duke, जानिए कीमत,

KTM 250 Duke 2024 – KTM ने भारत में अपनी 250 Duke की थर्ड जेनरेशन लॉन्च कर दी है। इस नेकेड स्ट्रीट बाइक की कीमत 2,39,000 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय की गई है। पहले की कंपैरिजन में इस बाइक में कुछ नए अपडेट दिए गए हैं, जिससे ये बाइक पहले से अधिक एडवांस हो गई है। आइये जानते हैं new 390 Duke में क्या है खास।

यह भी पढ़े – Saanp Ka Video – सांप को पका कर खाने की थी तैयारी मगर हुआ कुछ ऐसा 

पूरी तरह से अपडेट हुई केटीएम ड्यूक

थर्ड जेनरेशन की केटीएम 250 ड्यूक को नई 390 ड्यूक की तरह ही कई अपडेट मिलते हैं। बाइक में अब मानक के रूप में राइड-बाय-वायर और क्विक-शिफ्टर मिलता है। नए LC4c सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन में एक रीडिजाइन किया गया सिलेंडर हेड और एक बड़ा एयरबॉक्स है। बाइक नए 2-पीस फ्रेम पर बेस्ड है। इसमें आपको नया व्हील और ब्रेक मिल जाएगा। ये बाइक वजन के मामले में लाइट वेट रहे इसके लिए कंपनी ने थोड़ा मोडिफिकेशन किया है।

इन नए अपडेट के साथ फिर धूम मचाने आई KTM 250 Duke, जानिए कीमत,
इन नए अपडेट के साथ फिर धूम मचाने आई KTM 250 Duke, जानिए कीमत,

यह भी पढ़े – Kisan Ka Jugad – ऐसा जुगाड़ की खेत के आस पास नहीं भटकेगा कोई जानवर 

KTM 250 Duke इंजन

केटीएम ने नए इंजन की तकनीकी जानकारी का खुलासा नहीं किया है। ऐसा कहा जा रहा है कि, बाइक एक उल्टा फ्रंट फोर्क और एक ऑफसेट रियर मोनो-शॉक पर चलती है, जबकि ब्रेकिंग को डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है।

यह भी पढ़े – घर के बर्तन होंगे पुरे क्लीन चिट साफ़ चुटकियो में निकल जाएगी सालो लगी हुई जंग आजमाओ ट्रिक

KTM 250 Duke कॉस्मेटिक अपडेट

नई KTM 250 Duke में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट भी किए गए हैं। आक्रामक टैंक एक्सटेंशन और एलईडी हेडलैंप के साथ बाइक अपने स्पोर्टी लुक को बरकरार रखती है। इसमें 5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट ऑफर किया गया है।

Leave a Comment