घर के बर्तन होंगे पुरे क्लीन चिट साफ़ चुटकियो में निकल जाएगी सालो लगी हुई जंग आजमाओ ट्रिक

हर किसी के घर में नॉन स्टिक बर्तन अभी के समय में जरूर होता है वही नॉन स्टिक बर्तन का प्रयोग करने से कई दिखाते दूर होती है जिसमे अगर हम कोई ऐसी खाना बनाते है जो बर्तन में चिपकता है वह बर्तन में नहीं चिपकता है लेकिन अगर नान स्टिक बर्तन साफ़ हो जाए तो इसको साफ़ करना उतना ही मुश्किल होता है।

घर के बर्तन होंगे पुरे क्लीन चिट साफ़ चुटकियो में निकल जाएगी सालो लगी हुई जंग आजमाओ ट्रिक

आपको बता दूँ की अगर आप नॉन स्टिक बर्तन को साफ़ करने चले तो यह साफ़ तो होता है लेकिन इसके ऊपर लगे क्लये बिलकुल हट जाता है जिस वजह से ज्यादातर लोग नॉन स्टिक बर्तन को साफ़ नहीं करते है और इस वजह से यह साफ़ नहीं हो पाता है, लेकिन कुछ ऐसे टिप्स है अगर इसको आप फॉलो करेंगे तो इससे आपका नान स्टिक बर्तन बिलकुल साफ़ हो जायेगा।

चलिए जानते है इस टिप्स को

अगर आपके पास भी नॉन स्टिक बर्तन है और वह बिलकुल काला हो चूका है, तो इसके लिए आपको सबसे पहले नॉन स्टिक बर्तन को आप नार्मल पानी से धो ले ध्यान रहे की बर्तन को रगड़ कर नहीं धोए आप बर्तन को अगर आप अच्छा से धोना चाहते है तो आप सबसे पहले बर्तन में आप गर्म पानी करे और फिर आप नान स्टिक में इसको डाल कर रात भर छोर दे इसके बाद आप बर्तन को सुबह धो ले इसके बाद आपका बर्तन बिकुल साफ़ हो जाएगा।

निम्बू और बेकिंग सोडा का प्रयोग अगर आपके भी घर में निम्बू है और बेकिंग सोडा है तो आप इसका प्रयोग कर के आराम से आप अपने नॉन स्टिक पैन को साफ़ कर सकते है, इसके लिए आपको सबसे पहले बेकिंग सोडा लेना है और एक आधा कटा हुआ निम्बू ले इसके बाद आप इन दोनों को मिला कर आप पैन पर लगा दे इसके बाद आप इसको 3 घंटे के लिए छोर दे और फिर आप इसको साधारण हाथो से साफ़ कर ले इससे आपका नान स्टिक बर्तन बिलकुल साफ़ हो जाएगा। याद रहे की आप नान स्टिक बर्तन को बिना रगड़े ही साफ़ करे नहीं तो आपका नान स्टिक बर्तन ख़राब हो सकता है।

यह भी पढ़े : Interesting GK – ऐसा शहर जहां रात रुकने से चली जाती है सत्ता

Leave a Comment