Monday, July 4, 2022
spot_img
HometrendingKing Cobra samet 25 khatarnak saanpo ka rescue : 24 घंटों में...

King Cobra samet 25 khatarnak saanpo ka rescue : 24 घंटों में 25 खतरनाक सांपो का रेस्क्यू, कोबरा भी शामिल देखें वीडियो  

सांप का नाम सुनते ही अच्छे अच्छों का पसीना छूट जाता है लेकिन जब कहीं भी सांप निकलते हैं तो सर्पमित्र को फ़ोन करके बुलाया जाता है और वह बड़ी सूझबूझ के साथ सांप को काबू कर पकड़ लेता है कर फिर जंगल में छोड़ देता है। लेकिन बैतूल के मुलताई से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे यहाँ एक सर्पमित्र ने 24 घंटो में 1 – 2 नहीं बल्कि पुरे 25 सांप सुरक्षित पकड़ कर जंगल में छोड़े है। 
सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा ने बताया कि पिछले 24 घंटे में उनके द्वारा रोशन डोंगरदीए, अरिहंत लॉन के पीछे कॉमन करैत का रेस्क्यू किया।

अनिता पवार इंदिरागांधी वार्ड सुखदेव पांसे के हाऊस से सटे घर में वाटर स्नैक, प्रदीप विश्वकर्मा बंगाली कॉलोनी वाटर स्नैक, संतोष गुप्ता बिजली विभाग कर्मचारी बोडखे कालोनी कोबरा सांप, दीपक माकोड़े अंबेडकर वार्ड ग्रीन कील बैक स्नैक, आशीष भटनाकर अंबेडकर वार्ड वाटर स्नैक पकड़े हैं। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी सांप पकड़कर उन्हें पर्यावरण में छोड़ा गया है।

सर्पमित्र श्रीकांत विश्वकर्मा ने कहा कि कहीं पर भी सांप निकलने पर उन्हें सूचना दें। वे नि:शुल्क सांपों को पकड़कर जंगल में छोड़ देते हैं। उन्होंने कहा कि सांप हमारे पारिस्थितिक तंत्र का एक महत्वपूर्ण अंग हैं। सांपों को मारे नहीं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments