Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HomeराजनीतिKapil Sibbal  : कांग्रेस का डूबता जहाज छोड़ साइकिल पर बैठे सिब्बल  

Kapil Sibbal  : कांग्रेस का डूबता जहाज छोड़ साइकिल पर बैठे सिब्बल  

ज्योतिरादिया सिंधिया, अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़, हार्दिक पटेल, जितिन प्रसाद जैसे दिग्गज कोंग्रेसियों की लम्बी सूची है जो कुछ दिनों में कांग्रेस छोड़ चुके है इसी कड़ी में आज देश के दिग्गज वकील और सांसद कपिल सिब्बल भी कांग्रेस के डूबते जहाज को छोड़ का उत्तरप्रदेश की समाज वादी पार्टी में शामिल हो गए है।       

आज उन्होंने समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल किया। सिब्बल कांग्रेस हाईकमान खासकर राहुल गांधी पर सवाल उठा चुके हैं, ऐसे में माना जा रहा था कि कांग्रेस उन्हें शायद ही राज्यसभा भेजे। नामांकन से पहले सिब्बल सपा दफ्तर गए थे और वे अखिलेश के साथ ही राज्यसभा पहुंचे।

नामांकन दाखिल करने के बाद सिब्बल ने कहा कि वे 16 मई को ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं। सिब्बल अभी UP से कांग्रेस कोटे से सांसद हैं, लेकिन इस बार UP में पार्टी के पास इतने ही विधायक नहीं हैं, जो उन्हें फिर से राज्यसभा भेज सकें। लिहाजा, सिब्बल के फ्यूचर को लेकर कयास लगाए जा रहे थे, अब समाजवादी पार्टी के टिकट पर नामांकन दाखिल कर उन्होंने तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया।

जब कांग्रेस में सिब्बल के टिकट पर सस्पेंस बरकरार था, उस वक्त 3 बड़ी विपक्षी पार्टियां उन्हें अपने कोटे से राज्यसभा भेजने को तैयार थीं। उत्तर प्रदेश से सपा, बिहार से राजद और झारखंड से झामुमो सिब्बल को राज्यसभा भेजने का मूड बना चुकी थीं। हालांकि, सिब्बल ने अखिलेश के साथ जाने का मन बनाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments