HometrendingKamalnath - भाजपा ने ग्राम पंचायत से लेकर मंत्रालय तक सिर्फ किया...

Kamalnath – भाजपा ने ग्राम पंचायत से लेकर मंत्रालय तक सिर्फ किया भ्रष्टाचार – कमलनाथ

जनता से पूछा कर्ज माफ कर और सस्ती बिजली देकर कौन सा किया गुनाह, खेड़लीबाजार बाजार में आम सभा को संबोधित करते हुए बोले पूर्व मुख्यमंत्री

(आमला, पंकज अग्रवाल)Kamalnath भाजपा के इतने वर्षों के शासन काल में यदि मध्यप्रदेश को कुछ मिला है तो भाजपा ने ग्राम पंचायत से लेकर मंत्रालय तक सिर्फ भ्रष्टाचार और घर-घर शराब पहुंचाने का कार्य किया है। भाजपा सरकार दबाव की राजनीति करते कर रही है। उक्त बात आमला विधानसभा के खेड़लीबाजार में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आम सभा को संबोधित करते हुए कही। संबोधन के शुरूवात में कमलनाथ ने सभी उपस्थित जिलेवासियों को मकर संक्राति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यहां के युवाओं को देखकर मुझे अपनी जवानी की याद आती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि मैं अभी भी जवान हूं। आपके आशीर्वाद-प्यार से मैं अंतिम सांस तक आपके साथ खड़ा रहूंगा।

गलत हाथों में ना चला जाए हमारा संविधान(Kamalnath)

सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने कहा कि हमारे प्रदेश-देश की संस्कृति जोड़ने की है। ऐसा कोई देश नहीं है जहां पर इतनी अधिक भाषाएं, जातियां, देवी देवता और त्यौहार हों। आज पूरा विश्वास भारत की ओर देख रहा है और बाबा साहब द्वारा दिए गए संविधान की काफी भी कई देश कर रहे हैं। हमें यह सोचना है कि यह संविधान कहीं गलत हाथों में ना चला जाए? हमारे देश की संस्कृति की नींव टूट ना जाए? हमें यह भी सोचना है कि हम किन हाथों में देश की युवा पीढ़ी को सौंपना चाहते हैं।

Also Read – Yamaha MT15 V2 Bike – इन कलर ऑप्शन में भी मिलेगी ये तगड़ी बाइक, लोग हुए दीवाने  

संस्कृति बचाना बड़ी चुनौती

श्री नाथ ने कहा कि माताओं, बहनों की सुरक्षा का प्रमुख मुद्दा है। हमें यह चुनना है कि हम किस रास्ते पर चलना चाहते हैं। किसान, बेरोजगार, संविधान, संस्कृति को बचाने का मुद्दा है। बिखराव की राजनीति हो रही है। आज हर गांव में कितनी जातियों, धर्म के लोग भाई चारे से रहते हैं क्योंकि सब शांति चाहते हैं। आज हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती संस्कृति को बचाने की है कि हम बैतूल, प्रदेश और देश को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं। नवजवानों आपको आगे आकर बिखराव को रोकने आगे आना होगा।

मैंने कौन सा किया पाप(Kamalnath)

मध्यप्रदेश में कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में ढाई महीने तो चुनाव और अन्य कार्यों में निकल गए। मुझे सिर्फ साढ़े 12 महीने का ही समय मिला था। उसमें भी मध्यप्रदेश किसानों की आत्महत्या में नं. 1, अत्याचार में नं. 1 के रूप में मुझे मिला था। श्री नाथ ने जनता से पूछा कि यदि मैंने किसानों का कर्जा माफ किया तो कौन सा पाप किया? यदि मैंने 100 रु. में 100 यूनिट बिजली दी तो कौन सा पाप किया? यदि मैंने गौशाला खोलने की बात कही तो कौन सा पाप किया?

Also Read –Gold Rate In 1959 – इस समय मिलता था इतना सस्ता सोना बिल हुआ Viral!

जनता समझ रही है शिवराज की कलाकारी

श्री नाथ ने कहा कि मैं शिवराज सिंह से पूछता हूं कि प्रदेश में घोषणा की मशीन चलाते तो यह जनता समझ रही है। भाजपा झूठ की राजनीति करती है। भाजपा ने जनता को महंगाई, बाल अपराध, व्यापमं घोटाला और भ्रष्टाचार सहित युवाओं को बेरोजगारी और घर-घर शराब पहुंचाने का काम किया है। हम चाहते हैं कि  आशा उषा को सही मानदेय मिले। संविदा कर्मियों की मांग पूरी हो। आज हर वर्ग परेशान है। 70 प्रतिशत अर्थव्यवस्था कृषि पर है। कृषि नहीं सुधरी तो प्रदेश का क्या होगा? युवाओं का भविष्य अंधकारमय होगा तो कैसे प्रदेश का भविष्य निर्माण होगा।

भाजपा करेगी दबाव की राजनीति(Kamalnath)

चुनाव आते ही भाजपा पुलिस-पैसा और प्रशासन की बदौलत दबाव बनाने की राजनीति करेगी। भाजपा ने पंचायत से लेकर मंत्रालय तक भ्रष्टाचार का सिस्टम बना दिया है। यह लोग आपको गुमराह करेंगे लेकिन यह आपको सोचना है कि आपको किसे चुनना है। मध्यप्रदेश की पहचान उद्योग, व्यापार से बनेगी ना की मंदिर और मस्जिद के नाम पर बहकाने से। कमलनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मोदी ने पहले रोजगार देने का वादा किया लेकिन उसके बाद से उन्होंने नवजवान और किसानों का नाम लेना बंद कर दिया है। कभी पाकिस्तान तो कश्मीर तो कभी सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर सिर्फ ध्यान भटकाया जा रहा है।

Also Read – Ladki Ka Video Viral – बुलेट पर बैठी लड़की का ऐसा हुआ हाल, दोबारा कभी नहीं बैठेगी, आप भी नहीं रोक पाएंगे हंसी  

आपके हाथ में हे बैतूल का भविष्य

बैतूल का भविष्य अब का आपके हाथ है। प्रदेश की तस्वीर दिखाईए। श्री नाथ ने कहा कि 2023 के विधानसभा चुनाव में बैतूल की पांचों सीटों पर कांग्रेस का झंडा लहराएगा। सभा को कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, विधायक सुखदेव पांसे, बैतूल विधायक निलय डागा, भैंसदेही विधायक धरमूसिंह सरियाम, घोड़ाडोंगरी विधायक ब्रम्हा भलावी ने भी संबोधित किया। वहीं आभार प्रदर्शन कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष हेमंत वागद्रे ने किया। इस दौरान समीर खान, सेवादल अध्यक्ष अनुराग मिश्रा, डॉ. राजेन्द्र देशमुख, ब्रज पांडे, पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजू देशमुख, सेवादल विधानसभा प्रभारी जितेंद्र शर्मा, पूर्व विधायक सुनीता बेले, राजेश गावंडे, श्री बोड़खे, भूषण कांति, जपं अध्यक्ष घोड़ाडोंगरी राहुल उइके, जिला पंचायत सदस्य हितेश निरापुरे सहित अन्य मौजूद थे।

आप फोन करना मैं घंटे भर में आ जाऊंगा(Kamalnath)

आमसभा को बेहद संक्षिप्त में संबोधित करते हुए छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ ने सभी को मकर संक्राति की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं यहां पर कांग्रेस नेता के रूप में नहीं बल्कि आपका प्यार और विश्वास मांगने आया हूं। मुझे आप सिर्फ एक फोन करना मैं घंटे भर के भीतर आपके पास पहुंच जाऊंगा। श्री नाथ ने कहा कि मेरी लंबे समय से इच्छा थी कि मैं बैतूल आप लोगों के बीच में आऊं इसलिए मैं आया हूं।

Also Read –Dulha Dulhan Ka Video – दूल्हे ने दुल्हन को उठाया, सीढ़ी उतरते ही फिसल गया, आगे जो हुआ वो हैरान करने वाला है

मंडलम सेक्टर की ली बैठक

आमसभा को संबोधित करने से पूर्व कमलनाथ ने मंडलम, सेक्टर के पदाधिकारियों की एक बैठक ली। बैठक के दौरान श्री नाथ ने कहा कि आप लोग एक डायरी जरूर रखें और प्रतिदिन की दिनचर्या बनाए। उसी के अनुसार आप लोगों से मिले-जुले और यदि कोई छूट जाता है तो पुन: उससे मिलने का प्रयास करें।

शरद यादव को दी श्रद्धांजलि(Kamalnath)

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के निधन पर आमसभा में दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान कमलनाथ ने व्यक्तिगत तौर पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि संसद में हमारे साथ लम्बे समय तक सांसद रहे।

RELATED ARTICLES

Most Popular