Google Pay और PhonePe को धूल चटाने JIO ला रहा है नया Digital Payment App! जाने क्या होगा इसमें खास…

Google Pay और PhonePe को धूल चटाने JIO ला रहा है नया Digital Payment App! जाने क्या होगा इसमें खास…, मुकेश अंबानी अब डिजिटल दुनिया की दौड़ में भी शामिल हो चुके हैं. टेलीकॉम सेक्टर के बाद अब फिनटेक क्षेत्र में धाक जमाने के लिए वो Jio Finance ऐप ला रहे हैं. माना जा रहा है कि इस ऐप के जरिए यूपीआई पेमेंट्स के क्षेत्र में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जियो फाइनेंस ऐप पर कई शानदार सुविधाएं मिलेंगी.

ये भी पढ़े- Viral Video: जान पर खेलकर बहन ने बचाई छोटे भाई की जान! वीडियो देख रोंगटे खड़े हो जायेगे

डिजिटल पेमेंट्स में भारतीय कंपनियों की एंट्री (Entry of Indian Companies in Digital Payments)

मुकेश अंबानी डिजिटल दुनिया में तेजी से अपना पैर जमा रहे हैं. खास बात ये है कि अभी तक भारत के ऑनलाइन पेमेंट मार्केट में भारतीय कंपनियों की खास मौजूदगी नहीं रही है. लेकिन अब मुकेश अंबानी इस क्षेत्र में कदम रखने की तैयारी में हैं. और वो ला रहे हैं एक सुपर ऐप Jio Finance. इस ऐप के आने से दिग्गज पेमेंट ऐप्स जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम को कड़ी टक्कर मिल सकती है.

जियो फाइनेंस ऐप पर मिलेंगी ये खासियतें (Special Features of Jio Finance App)

जियो का नया JioFinance ऐप लॉन्च हो चुका है. इसे जियो फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड की तरफ से पेश किया गया है. फिलहाल ये ऐप बीटा टेस्टिंग स्टेज में है. ये एक ऑल इन वन ऐप है, जिस पर आपको फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग दोनों की सर्विस मिलेंगी. इस ऐप पर आपको सभी तरह की बैंकिंग सेवाओं के साथ ही यूपीआई पेमेंट की सुविधा भी मिलेगी. इसके अलावा बिल पेमेंट और इंश्योरेंस से जुड़ी सलाह भी दी जाएगी. यही नहीं, इस ऐप के जरिए लोन और होम लोन तक लिए जा सकेंगे.

ये भी पढ़े- देसी दारू का कमाल! शराब के नशे में धुत शख्स जा बैठा अड़ियल बैल पर फिर जो हुआ…देखे वायरल वीडियो

कब से कर पाएंगे इस्तेमाल?

जियो फाइनेंस ऐप अभी बीटा टेस्टिंग में है. इसका मतलब है कि अभी सिर्फ चुनिंदा यूजर्स ही इसे इस्तेमाल कर पाएंगे. इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. यूजर्स से मिलने वाले फीडबैक के बाद ही इसे सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा.

बढ़ी Google Pay, PhonePe की टेंशन

फिनटेक कंपनियां जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम अपने ऐप्स पहले से ही बाजार में उतार चुकी हैं. ऐसे में Jio Finance ऐप को इनका सीधा कंप्टीटर माना जा रहा है. आपको बता दें कि जियो फाइनेंस ऐप पर एक ही जगह पर कई सारी सर्विसेज मिलेंगी, जो कि पेटीएम, फोनपे और गूगल पे अभी तक उपलब्ध नहीं कराते हैं. ऐसे में Jio Finance ऐप की एंट्री से इस क्षेत्र में जरूर हलचल मचेगी.