HometechnologyTech Update News : Jio ने ग्वालियर और जबलपुर में शुरू की...

Tech Update News : Jio ने ग्वालियर और जबलपुर में शुरू की 5G सेवा, अब Jio True 5G सेवा देश के 72 शहरों और 4 एमपी शहरों में उपलब्ध होगी, असीमित मुफ्त डेटा

Tech Update News : Jio ने ग्वालियर और जबलपुर में शुरू की 5G सेवा, अब Jio True 5G सेवा देश के 72 शहरों और 4 एमपी शहरों में उपलब्ध होगी, असीमित मुफ्त डेटा

रिलायंस जियो ने शुक्रवार को ग्वालियर और जबलपुर में Jio True 5G सर्विस लॉन्च की। इसके साथ ही Jio True 5G सर्विस को अब तक देश के 72 शहरों में लॉन्च किया जा चुका है। एमपी के इंदौर में हो रहे प्रवासी भारतीय दिवस और ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के मद्देनजर जियो ने 2 और शहरों में अपने 5जी नेटवर्क को बढ़ावा दिया है।

जियो ने सर्किल में 4420 करोड़ रुपये का निवेश किया है
इससे पहले जियो ने इंदौर और भोपाल में भी True 5G सर्विस लॉन्च की थी। आज से जियो ग्वालियर और जबलपुर यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत आमंत्रित किया जाएगा। जियो वेलकम ऑफर के तहत यूजर्स को 1Gbps+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मुफ्त में मिलेगा। रिलायंस जियो अब राज्य के 4 बड़े शहरों में 5जी सर्विस देने वाली पहली ऑपरेटर बन गई है।

दिसंबर 2023 तक हर शहर में 5G सर्विस
जियो ने कहा, ‘हम ग्वालियर और जबलपुर में जियो ट्रू 5जी लॉन्च कर खुश हैं। Jio True 5G एमपी के लोगों के लिए ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और लघु उद्योगों में विकास के अंतहीन द्वार खोलेगा। Jio की योजना दिसंबर 2023 तक भारत के हर शहर में 5G सेवा शुरू करने की है।

Android फोन में 5G सर्विस कैसे शुरू करें

अपने Android फ़ोन पर 5G सक्षम करने के लिए, अपने मोबाइल की सेटिंग में जाएँ।
अब अपने फोन की नेटवर्क सेटिंग में जाएं और अपने पसंदीदा नेटवर्क पर नेविगेट करें।
यहां अलग-अलग नेटवर्क जैसे 2G, 3G, 4G, 5G का विकल्प मिलेगा।
पसंदीदा नेटवर्क के तहत, 5G चुनें और सेटिंग से बाहर निकलें।
जब फोन 5G नेटवर्क पर पहुंचता है, तो वह अपने 5G पर स्विच हो जाएगा।
देश में 42.13 करोड़ जियो यूजर्स
रिलायंस जियो दूरसंचार क्षेत्र में नंबर एक के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखता है। अक्टूबर में, Jio ने देश में अपने नेटवर्क में 14.14 मिलियन नए उपयोगकर्ता जोड़े। इससे जियो नेटवर्क यूजर्स की संख्या 42.13 मिलियन हो गई। वहीं, भारती एयरटेल में अक्टूबर में 85 लाख नए यूजर्स जुड़े। इसके उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़कर 36.50 मिलियन क्राउन हो गई।

RELATED ARTICLES

Most Popular