spot_img
HometrendingIndian Railway - GM से मिले जनप्रतिनिधि, ट्रेनों के स्टापेज की मांग

Indian Railway – GM से मिले जनप्रतिनिधि, ट्रेनों के स्टापेज की मांग

शाहपुर, घोड़ाडोंगरी और बैतूल में जीएम अनिल लाहोटी का दौरा

बैतूल – Indian Railway – मध्य रेलवे मुम्बई के जीएम अनिल कुमार लाहोटी का आज वार्षिक निरीक्षण कार्यक्रम था। इटारसी से बैतूल तक किए गए निरीक्षण के बाद बैतूल स्टेशन पर लगभग आधा घंटे तक उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान जनप्रतिनिधिगण, व्यापारी संगठन और अन्य गणमान्य नागरिकों से भी मुलाकात कर रेलवे की समस्याओं और सुझाव पर चर्चा की।

जनप्रतिनिधियों में सांसद दुर्गादास उइके, विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, जिला पंचायत अध्यक्ष राजा पंवार, भाजपा जिलाध्यक्ष बबला शुक्ला, नपाध्यक्ष पार्वतीबाई बारस्कर, डीआरयूसीसी सदस्य दीपक सलूजा सहित व्यापारी संगठन, नागरिक संगठन, रेल कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर रेलवे संबंधी समस्याओं पर चर्चा की और ट्रेनों के स्टापेज दिए जाने की मांग की।

इन ट्रेनों के स्टापेज की मांग(Indian Railway)

रेलवे जीएम से जनप्रतिनिधियों ने ट्रेनों के स्टापेज की मांग की है। जिसमें बैतूल स्टेशन पर रामेश्वर अयोध्या एक्सप्रेस, बिलासपुर भगत की कोठी एक्सप्रेस, हिमसागर एक्सप्रेस, जम्मूतवी हमसफर एक्सप्रेस, जबलपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस, बिलासपुर बीकानेर एक्सप्रेस, मुलताई स्टेशन पर जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बरबतपुर स्टेशन पर अंडमान एक्सप्रेस के स्टापेज की मांग की गई।

लंबित मांगों के निराकरण की मांग(Indian Railway)

  • सांसद दुर्गादास उइके ने जीएम को पत्र देकर मांग की है कि बैतूल -चांदूर बाजार रेलवे लाइन का कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाए।
  • आमला में रेल कारखाना स्थापित किया जाए।
  • मुलताई-खेड़लीबाजार मार्ग पर ओव्हर ब्रिज का निर्माण किया जाए।
  • आमला-रमली के बीच ब्रिज निर्माण नए सिरे से किया जाए।
  • फ्रंटकारीडोर रूट मेप उपलब्ध कराया जाए एवं किसानों की अधिग्रहित होने वाली जमीन का मुआवजा बाजार भाव की दर से दिया जाए।
  • बैतूल के पर्यटन स्थलों की सूची नागपुर रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित की जाए।
  • शाहपुर चोपना मार्ग पर अंडरब्रिज बनाया जाए। रेलवे स्टेशन बैतूल में पार्किंग स्थल पर पीने के पानी का इंतजाम किया जाए।
  • बैतूल रेलवे स्टेशन पर स्थित मालगोदामों को शहर से बाहर किया जाए।
  • रामनगर के लिए अंडरपास बनाया जाए। पेंचवेंली एक्सप्रेस का स्टापेज बरबतपुर स्टेशन पर दिया जाए।
  • बैतूल रेलवे स्टेशन पर अधूरी बाऊंड्रीवाल पूरी की जाए।
  • आमला से बैतूल पैसेंजर ट्रेन को जनशताब्दी फास्ट पैसेंजर के रूप में आमला से भोपाल तक चलाई जाए।
  • बैतूल रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्थल पर पीपीपी मोड पर सुलभ शौचालय बनाया जाए।
  • मेमू ट्रेन को इटारसी तक चलाया जाए।
  • दादाधाम एक्सप्रेस को पुन: प्रारंभ की जाए।

सांसद के अलावा व्यापारियों संगठनों और नागरिक संगठनों ने भी मालगोदाम जैसी बड़ी समस्या के निराकरण की मांग की। इसके अलावा मजदूरों को बैठने के लिए टीन शेड निर्माण की भी बात की गई।

व्यवस्थाएं देख संतुष्ट नजर आए जीएम(Indian Railway)

इटारसी से बैतूल तक वार्षिक निरीक्षण पर आए मध्य रेलवे के जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने बताया कि इटारसी से बैतूल तक का ट्रेक देखा और उसके मेंटनेंस का काम देखा। ट्रेक मेंटनेंस का काम संतुष्टिजनक है। स्टेशनों पर भी काफी सुधार हुआ है। जहां कार्यों की जरूरत है वहां कार्य भी किए जा रहे हैं। इसके अलावा श्री लाहोटी ने कार्मिशियल विभाग और राजभाषा विभाग की प्रदर्शनी और निरीक्षण यान परख का भी निरीक्षण किया। बैतूल से श्री लाहोटी विशेष ट्रेन से जुन्नारदेव छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो गए।

घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर रैंप बनाने की मांग(Indian Railway)

घोड़ाडोंगरी घोड़ाडोंगरी रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए रैम बनाने की मांग को लेकर भाजपा नेताओं ने रेलवे के जीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगों के लिए रैम बनाने की मांग की गई। इसके साथी इटारसी की ओर ओवरब्रिज बनाने की मांग भी रखी गई। वही भाजपा अनुसूचित जन जाति के प्रदेश मंत्री दीपक उईके ने घोड़ाडोंगरी में रेलवे की जिस जमीन पर बिरसा इवने शहीद हुए थे उस स्थान पर शहीद स्मारक बनाने की मांग रखी। इसके साथ ही रेलवे गेट से बसन्याढाना तक मार्ग पर डामरीकरण करने की मांग रखी। इसके साथ ही भाजपा नेता विशाल बत्रा ने फुटओवर ब्रिज को नगर की ओर बाहर निकालने की मांग रखी। पार्षद सोनू चौहान ने रैंप ओवरब्रिज बनाने की मांग रखी।

विधायक, नप अध्यक्ष, रेल संघर्ष समिति ने की चर्चा(Indian Railway)

शाहपुर रेल संघर्ष समिति व नगर परिषद अध्यक्ष विक्की रोहित नायक व घोड़ाडोंगरी विधानसभा के क्षेत्रीय विधायक ब्रह्मा भलावी व व्यापारी संघ के साथ शाहपुर के लोग मिले जीएम से। मध्य रेल मुंबई के जीएम अनिल कुमार लाहोटी से आज शुक्रवार सुबह घोड़ाडोंगरी पहुंचे।

जीएम करीब 1 घंटे तक घोड़ाडोंगरी में रहे। इस दौरान घोड़ाडोंगरी के कांग्रेसी विधायक ब्रह्मा भलावी व नगर परिषद अध्यक्ष विक्की रोहित नायक शाहपुर क्षेत्र की जनता की रेलवे संबंधित समस्याओं को लेकर जीएम से मिले इस दौरान उन्होंने जीएम को ज्ञापन भी सौंपा।

विधायक ब्रह्मा भलावी ने घोड़ाडोंगरी में ओवर ब्रिज सहित बरबतपुर रेलवे स्टेशन पर पंचवेली पैसेंजर व अंडमान एक्सप्रेस ट्रेनों के स्टॉपेज की मांग की वही बैतूल सांसद डीडी उइके जीएम के दौरे के दौरान घोड़ाडोंगरी में उपस्थित थे लेकिन क्षेत्र की जनता की रेलवे संबंधित शिकायतों को लेकर वह जीएम के पास रेलवे स्टेशन नहीं पहुंचे। शाहपुर नगर की ट्रेन स्टॉप की समस्या को लेकर 3 गुटों में पहुंच कर ज्ञापन सौंपा। लोग रेलवे जीएम से घोड़ाडोंगरी में मुलाकात कर शाहपुर की रेल स्टॉपेज डिमांड को पूरी करने की बात रखी, जिसका आश्वासन जीएम ने दिया। विगत 20 से 25 सालों से चली आ रही रेल संघर्ष समिति की मांग को पूर्ण करने का आश्वासन जीएम द्वारा दिया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular