HometrendingIAS Tina Dabi : आइएएस टीना डाबी को राष्ट्रपति से मिल चुका...

IAS Tina Dabi : आइएएस टीना डाबी को राष्ट्रपति से मिल चुका है गोल्ड मैडल, देखें फोटोज

IAS Tina Dabi – आईएएस टीना डाबी को आप सभी बखूबी जानते हैं फिलहाल टीना डाबी अभी जैसलमेर में डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर के पद पर तैनात हैं। आईएएस टीना डाबी को काफी उपलब्धि मिल चुकी हैं जिनमे से एक ऐसी भी है जिसमे उन्हें राष्ट्रपति से गोल्ड मैडल प्राप्त है। जिसकी फोटोज खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। जो इस समय इंटरनेट पर काफी वायरल हो रही है।

ट्रेनिंग के दौरान किया था टॉप

यूपीएससी एग्जाम 2015 में टॉपर रहीं टीना डाबी (Tina Dabi) ने आईएएस ट्रेनिंग में भी टॉप किया और इसके लिए उन्हें ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ से नवाजा गया था. बता दें कि टीना डाबी ने मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में हुए दो वर्षीय ट्रेनिंग प्रोग्राम के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था और पहला स्थान हासिल किया था. इसके बाद टीना को ‘प्रेसिडेंट ऑफ इंडिया गोल्ड मेडल’ से नवाजा गया.

इंस्टाग्राम पर शेयर की फोटोज

गोल्ड मेडल मिलने की जानकारी टीना डाबी (Tina Dabi) ने खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर कर दी थी. उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा था, ‘वेलेडिक्शन सेरेमनी में मुझे अपने बैच में ‘प्रेजिडेंट्स गोल्ड मेडल फॉर फर्स्ट इन ऑर्डर ऑफ मेरिट’ से नवाजा गया. मैं बेहद खुश हूं. मैं अपना यह गोल्ड मेडल अपने परिवार को समर्पित करती हूं. उनके बिना मैं यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाती. इस सपोर्ट, लव और फिर से फर्स्ट रैंक पाने में मदद करने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया.’

यूपीएससी किया टॉप

टीना डाबी (Tina Dabi) का जन्म भोपाल में हुआ था, लेकिन उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई दिल्‍ली से की है. टीना ने 22 साल की उम्र में अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा (Civil Service Exam) पास कर ली थी.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular