HometrendingAjgar Ka Video : अजगर ने किया जंगली सूअर को चट, फिर...

Ajgar Ka Video : अजगर ने किया जंगली सूअर को चट, फिर चलना हुआ दूभर  

Ajgar Ka Videoअजगर को सबसे खतरनाक सांप मन जाता अहइ क्यूंकि ये अपने से कई गुना बड़े जानवर को सीधा निगलने में सक्षम होता है लेकिन कई बार इस कारण से इस सांप के लिए मुसीबत बढ़ जाती है।  अगर देखा जाए तो जब अजगर किसी भी जानवर को निगलता है तो उसका चलना फिरना दूभर हो जाता है।  तजा मामला रायपुर का सामने आया है जहाँ से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक अजगर ने जंगली सूअर का शिकार करके उसे चट कर दिया और फिर वही लेट जाता है। 

जंगली सूअर को किया चट 

बताया जा रहा है कि एक जंगली सुअर झाड़ियों के पास से गुजर रहा था. इस दौरान अजगर बिल्कुल शांत रूप से खेत में पड़ा हुआ था. जैसे ही सुअर अजगर के बगल से गुजरा अजगर ने फुर्ती से झपट्टा मारकर जंगली सुअर को अपनी गिरफ्त में ले लिया. देखते ही देखते अजगर ने जंगली सूअर को लपेट लिया और उस पर मजबूत पकड़ बना लिया. जंगली सूअर पूरी तरह से असहाय हो गया. इसके बाद अजगर ने जंगली सुअर को निगलना शुरू किया और सिर्फ 5 मिनट में भारी-भरकम जंगली सुअर को अजगर ने अपना भोजन बना लिया. 

अजगर का हिलना डुलना हुआ बंद 

इसकी जानकारी जब भीला निवासी किसान को मिली तो उन्होंने वन विभाग तथा पर्यावरण प्रेमी को इस बाबत जानकारी दी. जानकारी के बाद वन नाके की टीम वन रेज अधिकारी आनंदसिंह बारहठ तथा चालक जसनाथ के साथ मौके पर पहुंची. इस दौरान सुरेन्द्रसिंह अजगर को सुरक्षित पकड़कर ग्रामीणों की मदद से उसे एक बोरे में बंद कर उसे वन विभाग की टीम के सुपुर्द किया.

लोगो का लगा हुजूम 

वन रेंज अधिकारी के अनुसार पेट में भारी भरकम शिकार होने के कारण उसका चलना-फिरना मुश्किल हो रखा है अत: उसे दूर-दराज के ऐसे जंगल में छोड़ा जाएगा ताकि वहां पर उसे किसी से खतरा नहीं हो. उधर गांव में अजगर द्वारा सूअर का शिकार कर लेने की जानकारी मिलते ही उसे देखने के लिए भारी संख्या में ग्रामीण तथा महिलाएं एकत्रित हो गई.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular