पलक झपकते कैसे हो जाती है मशीन में नोटों की गिनती? देखे Slow Motion में…

पलक झपकते कैसे हो जाती है मशीन में नोटों की गिनती? देखे Slow Motion में…, आज के डिजिटल और मॉडर्न जमाने में ऐसी-ऐसी मशीन देखने को मिलती है जो कभी सोचा भी नहीं होगा। अगर हम बैंक की बात करे तो बैंक कर्मचारियों को सबसे ज्यादा नोटों की गिनती में परेशानी होती थी अब उसके लिए भी मशीन आ गयी है। आइये जानते है कुछ ही सेकण्ड्स मे कैसे हो जाती है नोटों की गिनती?

ये भी पढ़े- बाथरूम की टॉयलेट सीट में छुपकर बैठा था विशालकाय सांप! जिसे देख कांप उठी देखने वाली की रूह…

कुछ ही सेकण्ड्स में हो जाती है मशीन से नोटों की गिनती

आये दिन बैंक में करोड़ो रुपयों का लेन-देन होता है जिसमें सबसे ज्यादा मुश्किल नोटों की गिनती करने में होती है, ऐसे में बैंक में नोट गिनने के लिए मशीन लगी होती है जिसमे नोटों की गड्डी रखते ही वह कुछ ही सेकण्ड्स में उसे गिनकर वापिस दे देती है। आप भी हैरान रह जाते है कि यह मशीन कैसे इतनी स्पीड से नोटों गिनती कर देती है। इसी के लिए हम आपके लिए एक स्लो मोशन वीडियो लेकर आये है। आइये देखते है..

ये भी पढ़े- क्रिकेट का अजीबोगरीब Rule जिसमे बिना खेले ही Out हो गया खिलाड़ी, जानिए इस रूल के बारे में…

पलक झपकते कैसे हो जाती है मशीन में नोटों की गिनती?

जैसा कि आप इस स्लो मोशन वीडियो में देख पा रहे है कि यह मशीन कैसे काम करती है। इसमें सबसे पहले 500 की गड्डी रखी गयी इसके बाद इस मशीन ने इसे इतनी आसानी से कुछ ही सेकण्ड्स में गिनती कर दी। जिसे देख आप सोचते है की यह इतनी एग्जेक्ट आकड़ा कैसे बता देती है। आप इस वीडियो को देखोगे तो आप खुद समझ जाओगे। क्योकि नोट गिनने की तकनीक आपको स्लो मोशन में बताई गयी है।

पलक झपकते कैसे हो जाती है मशीन में नोटों की गिनती? देखे Slow Motion में…