क्रिकेट का अजीबोगरीब Rule जिसमे बिना खेले ही Out हो गया खिलाड़ी, जानिए इस रूल के बारे में…

क्रिकेट का अजीबोगरीब Rule जिसमे बिना खेले ही Out हो गया खिलाड़ी, जानिए इस रूल के बारे में…, दुनिया में सबसे ज्यादा क्रिकेट को खेलना और देखना पसंद करते है। ऐसे में क्रिकेट में कई सारे रूल्स होते है जिसके बारे में हमें कुछ भी नहीं पता होता। ऐसे में क्रिकेट के इतिहास में एक अजीब घटना घटी जिसमे एक खिलाड़ी बिना खेले ही आउट करार दे दिया गया। आइये जानते है क्यों?

ये भी पढ़े- किसानों की बदली किस्मत! खेती से जुड़े 25 काम करने वाली जुगाड़ू मशीन ने मचाया मार्केट में तहलका

क्रिकेट का अजीबोगरीब Rule जिसमे बिना खेले ही Out हो गया खिलाड़ी

कुछ महीने पहले श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच वनडे मुकबला खेला गया जिसमे एक घटना ऐसी घटित हुई जो क्रिकेट जगह के लिए बेहद निराशाजनक रही। ऐसे में हुआ यह था कि उस मैच में श्रीलंका की बैटिंग के दौरान सदीरा समरावीक्रमा के आउट होने के बाद की जगह एंजेलो मैथूस बल्लेबाजी करने आये जैसे वह ग्राउंड में उतरे वैसे उन्होंने देखा कि उनका हेलमेट खराब है जिसे बदलवाने के लिए समय लग गया जिसके कारण बांग्लादेश टीम ने एक्शन ले लिया और अंपायर ने बांग्लादेश के कप्तान की अपील पर उन्हें आउट करार दिया। आइये जानते है ऐसा क्यों दिया आउट?

यह भी पढ़े- गांव के शख्स ने लकड़ी से बनाई अद्भुत गाड़ी, सड़कों पर सरपट दौड़ते आई नजर, देखे Video…

जानिए इस रूल के बारे में..

ICC द्वारा बनाये क्रिकेट ने नियम 40.1.1 के अनुसार, अगर कोई भी बल्लेबाजी टीम का कोई भी विकेट गिरता है या कोई प्लेयर रिटायर्ड हर्ट होता है उसके बाद आने वाले बैट्समैन को अगली 3 मिनट में बॉल खेलनी पड़ती है अगर ऐसा नहीं किया गया तो क्रिकेट के नियम अनुसार उसे टाइम आउट नियम के तहत आउट दिया जाता है।