spot_img
HomeAutomobileE-Car:इलेक्ट्रिक कार का सपना हुआ साकार, सिर्फ ₹2000 में बुक करें कार...

E-Car:इलेक्ट्रिक कार का सपना हुआ साकार, सिर्फ ₹2000 में बुक करें कार – लुक्स, डिजाइन और फीचर्स हैं खास

E-Car:इलेक्ट्रिक कार का सपना हुआ साकार, सिर्फ ₹2000 में बुक करें कार – लुक्स, डिजाइन और फीचर्स हैं खास अगर आपका सपना इलेक्ट्रिक कार खरीदने का है तो आपके लिए खुशखबरी है। अब आप कम पैसे में एक दमदार क्वालिटी की इलेक्ट्रिक कार ले सकते हैं। इस कार को मुंबई की स्टार्टअप पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल्स (पीएमवी) ने बनाया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 4.79 लाख रुपये रखी गई है. इस इलेक्ट्रिक कार के भारत में सबसे सस्ती कार होने का दावा किया जा रहा है। इस कार का रिजर्वेशन भी शुरू कर दिया गया है।

E-Car

2 हजार में रिजर्वेशन कराया जा सकता है
अगर आप भी बुकिंग करना चाहते हैं तो 2000 रुपये में ही करा सकते हैं। शेष राशि का भुगतान वाहन सौंपने के समय करना होगा। अगर आप भी कोई गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो कंपनी ने आपके लिए एक खास ऑफर तैयार किया है।

10,000 कार की शुरुआती बुकिंग भी, सिर्फ 4.79 लाख रुपये में मिलेगी कार लेकिन अगर आपका रिजर्वेशन 10 हजार की रकम में है तो आपको कार के लिए ज्यादा पैसे देने पड़ सकते हैं। पीएमवी ने बताया कि अब तक 6 हजार वाहनों की बुकिंग हो चुकी है। ईएएस-ई के लिए कुल बुकिंग में भारतीय और विदेशी ग्राहक भी शामिल हैं।

अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार बुक करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करें…
pmvelectric.com की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं
एडवांस बुक करने के विकल्प पर क्लिक करें
इसके बाद फॉर्म खुल जाएगा
फॉर्म में जानकारी भरें
इसके बाद एडवांस बुकिंग पर क्लिक करें
पेमेंट का विकल्प खुल जाएगा
भुगतान करके कार बुक करें
इलेक्ट्रिक कार में खास फीचर्स मिलेंगे
पीएमवी की इस इलेक्ट्रिक कार को खासतौर पर शहर में ड्राइविंग के लिए डिजाइन किया गया था। पूरी तरह चार्ज होने पर ईएएस-ई 160 किमी की रेंज प्रदान करता है। इसमें एक सीट आगे और एक पीछे है। कार में डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एसी, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्किंग असिस्ट, क्रूज कंट्रोल और एयरबैग के साथ-साथ सीट बेल्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं। कार में अलग-अलग ड्राइविंग मोड, फुटलेस ड्राइविंग, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल और कॉल कंट्रोल एक कनेक्टेड स्मार्टफोन से उपलब्ध होंगे।

भारतीय इलेक्ट्रिक कार स्टार्टअप पीएमवी इलेक्ट्रिक ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है। इस कार का नाम ईएएस-ई रखा गया था। ख़ासियत यह है कि यह देश की सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार (भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार) बन गई है। PMV Electric ने EAS-e को 4.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। हालांकि, यह कीमत पहले 10,000 ग्राहकों के लिए है। इसके बाद कंपनी इसकी कीमत बढ़ा सकती है।

दिलचस्प बात यह है कि PMV Eas-E का भारत में अभी तक EV सेगमेंट में कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हालांकि, इसका मुकाबला MG Motor की अपकमिंग Air EV से होगा। जो अगले साल 5 जनवरी को लॉन्च होगी। कंपनी को इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले ही ईवी के लिए लगभग 6,000 बुकिंग मिल चुकी है। इस इलेक्ट्रिक कार को पीएमवी की आधिकारिक वेबसाइट पर महज 2,000 रुपये में बुक किया जा सकता है।

E-Car:इलेक्ट्रिक कार का सपना हुआ साकार, सिर्फ ₹2000 में बुक करें कार – लुक्स, डिजाइन और फीचर्स हैं खास

आपको कितनी रेंज मिलती है?
PMV EAS-E माइक्रो इलेक्ट्रिक कार में 3 तरह के बैटरी पैक उपलब्ध हैं। यह एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है। कंपनी का दावा है कि इसकी सबसे कम रेंज करीब 120 किमी की होगी। यह चार घंटे से अधिक समय में पूरी तरह से चार्ज हो जाता है। माइक्रोकार को किसी भी 15A चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। कंपनी वाहन के साथ 3 kW एसी चार्जर भी देती है।

कार की टॉप स्पीड क्या है?
उपस्थिति के संदर्भ में, PMV EaS-E गोलाकार हेडलाइट्स के साथ काफी फंकी दिखती है। आप एलईडी लाइट्स, स्लिम एलईडी लाइट्स और हॉरिजॉन्टल टेलगेट देखेंगे। इलेक्ट्रिक कार के परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 13 हॉर्सपावर और 50 एनएम का पीक टॉर्क मिलता है। यह 70 किमी/घंटा की अधिकतम गति से यात्रा कर सकती है और केवल 5 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular