Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशDrive in Theatre : इंदौर में बना दुनिया का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव...

Drive in Theatre : इंदौर में बना दुनिया का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर 

मध्य भारत का सबसे बड़ा ओपन एयर ड्राइव इन थिएटर इंदौर में बनकर तैयार हो गया है। करीब 8 करोड़ रुपए की लागत से बना ये थिएटर कल यानी 14 अप्रैल से लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। कोरोना काल के बाद सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोग काफी सतर्क हो गए हैं। लोग यहां एक-दूसरे के करीब न आते हुए अपनी कार व बाइक पर बैठकर फिल्म देख सकेंगे। हालांकि कुछ सीट्स की व्यवस्था भी यहां पर रहेगी।

यह एयर ड्राइव इन थिएटर राऊ बायपास स्थित स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ होटल मैनेजमेंट के पास बनाया गया है। थिएटर, पर्यटन विभाग ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत तैयार किया है। इसका संचालन करने वाली कंपनी के सीईओ का दावा है कि यह विश्व का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर है। जहां पर कारें सीधी खड़ी होने की जगह स्टेप बाय स्टेप खड़ी होंगी। जैसे कि मल्टीप्लेक्स में चेयर्स लगी होती हैं, ठीक वैसे ही।

166 कारें और 250 बाइक के लिए जगह

ड्राइव इन थिएटर 6 एकड़ जमीन पर 8 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुआ है। यहां पर 50 बाय 100 यानी 5 हजार स्क्वायर फीट की स्क्रीन लगाई गई है, जो भोपाल में लगे स्क्रीन से दोगुनी बड़ी है। स्क्रीन के ठीक सामने 166 कार, 250 बाइक और लगभग 260 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। साथ ही 60 VIP चेयर्स अलग से लगाई गई हैं।

कार में कनेक्ट हो जाएगा हाईटेक साउंड 

ड्राइव इन थिएटर में सुपर सराउंड डॉल्बी साउंड इन्स्टॉल किया गया है। कार के लिए 88.9 रेडियो फ्रीक्वेंसी भी रहेगी। जिससे कार में लगे म्यूजिक सिस्टम में ही मूवी की आवाज आनी शुरू हो जाएगी। कार व बाइक के नजदीक ही डॉल्बी साउंड सिस्टम इन्स्टॉल किए गए हैं। आने वाले समय में यहां पर हेडफोन साउंड सिस्टम भी इन्स्टॉल किया जाएगा।

ला सकते हैं घर का खाना 

ड्राइव इन थिएटर की खास बात यह रहेगी कि यहां आने वाले लोग अपने साथ ही घर से बना खाना अंदर ले जा सकेंगे। साथ ही यहां थिएटर में स्पेशल स्क्रीनिंग भी करा सकेंगे।

(साभार)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments