Desi Jugad Ka Video – आसानी से पानी की टंकी साफ करने शख्स ने लगाया इंजीनियर दिमाग 

Desi Jugad Ka Videoआज कल इंटरनेट पर कई तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं जिनमे से कुछ देसी जुगाड़ से जुड़े वीडियो भी होते हैं। जहाँ कई बार हम किसी काम को करने में काफी समय लगा देते हैं लेकिन उसी काम को करने में किसी और को मिनटों का समय लगता है। जिसे कम समय लगता है वो कुछ अलग से नहीं करता बल्कि दिमाग का इस्तमाल करके तगड़ा जुगाड़ बैठालता है।

जैसे अब अगर हम बात करें ऐसे काम की जिसमे की काफी समय लग जाता है जो की है पानी की टंकी साफ़ करने का। अब इस काम में जो सबसे परेशानी वाला काम होता है वो होता है टंकी का पानी खाली करके उसे साफ़ करने का लेकिन एक शख्स ने उस समस्या का तगड़ा देसी जुगाड़ ढूंढ निकाला है। 

वायरल हुआ वीडियो | Desi Jugad Ka Video 

आपको बता दें, यह वीडियो @acatechnologies3281 नाम के यूट्यूब चैनल से पोस्ट किया गया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा- बिना पानी निकाले टंकी कैसे साफ करें। लोग इस जुगाड़ की खूब तारीफ कर रहे हैं।

बिना टंकी खाली किए करें साफ 

वायरल हो रहे वीडियोजो की करीब 4 मिनट का है। इसमें हम देख सकते हैं कि एक बंदा उस जुगाड़ का जिक्र कर रहा है, जिससे बिना टंकी को खाली किए उसकी सफाई की जा सकती है। इस देसी यंत्र को बनाने के लिए आपको प्लास्टिक की बोतल का आधा हिस्सा, एक पीवीसी पाइप और नॉर्मल पानी वाला पाइप। अब भैया करना ये है कि आपको प्लास्टिक का आधा हिस्सा (जैसे वीडियो में बताया गया है वैसे काटकर) पाइप में जोड़ना है। 

इस तरह करेगा काम | Desi Jugad Ka Video 

उसके दूसरे हिस्से में नॉर्मल पानी वाला पाइप जोड़ना है। इसके बाद बोतल वाला हिस्सा टंकी के अंदर डालना और दूसरा पानी की पाइप वाला हिस्सा बाहर रखना है, जिससे टंकी के तल में जमी मिट्टी थोड़-थोड़े पानी के साथ बाहर आ जाएगी। इस देसी जुगाड़ की मदद से आप महीने-तीन महीने में अपनी टंकी को आसानी से साफ कर सकते हैं।

Source – Internet 

Leave a Comment