Saturday, August 20, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशCrime : नौशाद की टीम ने की 3 पुलिसवालों की हत्या

Crime : नौशाद की टीम ने की 3 पुलिसवालों की हत्या

काले हिरण मारकर ले जा रहे शिकारियों से जंगल में मुठभेड़

गुना – आज से कुछ वर्ष पहले जोधपुर में फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म स्टार सलमान खान और सैफ अली खान ने काले हिरण का शिकार किया था। जिसका पाप अभी तक भुगत रहे हैं। अब एक बार फिर मध्यप्रदेश में भी काले हिरण के शिकार के दौरान शिकारी नौशाद की टीम ने उन्हें पकड़ने गई पुलिस की टीम पर हमला किया और तीन पुलिस वालों की गोली मारकर बेरहमी से हत्या कर दी और पुलिस टीम में शामिल ड्राइवर गंभीर रूप से घायल है। यह घटना गुना जिले के आरोन के जंगल की है। घटना शनिवार तड़के 3 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है। पुलिस की जवाबी फायरिंग में शिकारी नौशाद मेवाती मारा गया है। सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव के हाथ में गोली लगने के बाद भी उन्होंने कई राउंड फायर किए।

सीएम ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक

घटना को लेकर मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर ग्वालियर के आईजी अनिल शर्मा को हटा दिया गया है। मध्यप्रदेश सरकार ने तीनों पुलिसकर्मियों के परिवार को 1-1 करोड़ का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपराधियों की पहचान हो गई है। पुलिस फोर्स को भेजा गया है।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा का कहना है कि सगा बरखेड़ा की तरफ से बदमाशों के जाने की सूचना मिली थी। इनकी घेराबंदी के लिए 3-4 पुलिस टीम लगाई गई थीं। शहरोक के जंगल में 4-5 बाइक से बदमाश जाते हुए दिखे। पुलिस ने घेराबंदी की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

अंतिम संस्कार में शामिल होंगे जिलों के प्रभारी मंत्री

इसमें सब इंस्पेक्टर राजकुमार जाटव, आरक्षक नीरज भार्गव और आरक्षक संतराम ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शिकारियों के पास से पांच हिरण और एक मोर के अवशेष जब्त किए हैं। एसआई राजकुमार जाटव का अंतिम संस्कार अशोकनगर में होगा। आरक्षक संतराम का श्योपुर में, आरक्षक राजीव भार्गव का अंतिम संस्कार गुना में ही किया जाएगा। शहीदों के अंतिम संस्कार में जिलों के प्रभारी मंत्री शामिल होंगे।

गृह मंत्री बोले- ऐसी कार्रवाई करेंगे, जो नजीर बनेगी

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हमारे परिवार के तीन जांबाज सदस्यों की मौत हो गई। अपराधी कोई भी हो, पुलिस से बच के जा नहीं सकते। कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सख्त से सख्त कार्रवाई हमलावरों पर की जाएगी। ऐसी कार्रवाई करेंगे, जो नजीर बनेगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

(साभार…)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments