spot_img
Hometrendingचूहे करते है घर में आतंक और आप है परेशान तो यह...

चूहे करते है घर में आतंक और आप है परेशान तो यह काम करे गायब हो जाएगे चूहे

How to Get Rid of Rats: चूहे एक ऐसे जीव हैं जो घर में रहते हैं तो न सिर्फ गंदगी करते हैं बल्कि नुकसान भी करते हैं, अनाज खराब कर देते हैं, कपड़े कुतर देते हैं, जूते कुतर देते हैं। अगर आप भी बहुत से उपाय करके थक चुके हैं और चूहे नहीं भाग रहे हैं तो हम आपको ऐसा उपाय बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप चूहों को भगा सकते हैं। साइंटिस्ट और हर्बल मेडिसिन एक्सपर्ट दीपक आचार्य बताते हैं कि घर में यदि आप चूहों से परेशान हैं तो वो कौन सा उपाय है जिसे चूहे आपके घर से दूर चले जाएंगे।

इसके लिए आपको बस पुदीने का फूल लेना है जिसे पिपरमिंट या पिपरमिंट क्रिस्टल भी कहा जाता है। एक-एक ग्राम कुचलकर इसे घर के हर दरवाजों के किनारे या घर में चूहों के प्रवेश के स्थान पर रख दें। ऐसा आप बस 2-3 दिन करें, आप पाएंगे कि घर में चूहों का आना बंद हो जाएगा। अगर दोबारा आपको चूहों की हलचल हो तो फिर से यही दोहरा दें। 

पिपरमिंट क्रिस्टल का उपयोग करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि ये आपकी आंख में न जाए, वरना आपकी आंखें लाल हो जाएंगी और जलने लगेंगी। इन क्रिस्टल्स को उपयोग में लाते समय इस बात का भी ध्यान रखें कि काम होने के बाद साबुन से हाथ धो लें।

RELATED ARTICLES

Most Popular