Friday, August 12, 2022
spot_img
Hometrendingअपना घर का सपना होगा साकार: सीमेंट, टाइल्स से लेकर बिल्डिंग मटेरियल...

अपना घर का सपना होगा साकार: सीमेंट, टाइल्स से लेकर बिल्डिंग मटेरियल हुए सस्ते, सरिया के भी दाम हुए आधे

अगर आप घर बनने का सोच रही है तो यह खबर आपके काम की है । बता दें की कम डिमांड और रियल एस्टेट सेक्टर के बदहाली के चलते घर बनाने के सामानों के रेट्स तेजी से कम हुए हैं। जानकारी के मुताबिक केवल सरिया ही नहीं, ईंट और सीमेंट जैसे कंस्ट्रक्शन के मटेरियल्स के दामों में काफी गिरावट आई है।

सीमेंट में आई इतनी गिरावट Cement Rates: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिछले दो तीन हफ्तों में सीमेंट के दाम 100 रूपए तक कम हुए हैं। बता दें की बिड़ला उत्तम सीमेंट की एक बोरी पहले 400 रुपये में मिल रही थी, अब इसका रेट कम होकर 380 रुपये हो गया है। इसी तरह बिड़ला सम्राट का भाव 440 रुपये से कम होकर 420 रुपये प्रति बोरी और एसीसी सीमेंट का भाव 450 रुपये से घटकर 440 रुपये प्रति बोरी हो गया है।

न ईंट के इतने कम हुए दाम Bricks Rates: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली में ईंट की कीमतों में 1-2 हजार रुपये प्रति हजार यूनिट की गिरावट आई है। इस वक्त राजधानी दिल्ली में एक नंबर की 1000 ईंटें 5000 रुपये में मिल रही है तो वहीं दो नंबर की हजार ईंटों का भाव 4000 रुपये तक गिर गए हैं , इसके अलावा अन्य किस्म की ईंटो के दाम में भी गिरावट आईं है। बताया जा रहा है कि महीने भर पहले इनके भाव कम से कम 6000 रुपये के पार थे।

सरिया के दाम हुए आधे Sariya Rates Latest Updates: बता दें कि सरिया के मामले में तो भाव अभी करीब-करीब आधे हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इसी साल मार्च में कुछ शहरों में सरिये का भाव 85 हजार रुपये टन तक पहुंच गया था। इस हफ्ते यह दाम कम होकर कई जगहों पर 44 हजार रुपये टन के पास आ गया है।

सरिये के भाव भी पिछले कुछ महीनों में काफी कम हुआ है। अभी ब्रांडेड सरिये का भाव कम होकर 80-85 हजार रुपये प्रति टन पर आ गया है। मार्च 2022 में ब्रांडेड सरिये (Sariya) का रेट 01 लाख रुपये प्रति टन के पास पहुंच गया था। बताते चलें की सरिया, ईंट, सीमेंट समेत अन्य बिल्डिंग मैट्रियल्स के रेट्स में भी काफी हद तक गिरावट आई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments