spot_img
HometrendingBijli ki raftar se dauda kachhua : हैरान करता वीडियो, रेंगने वाला...

Bijli ki raftar se dauda kachhua : हैरान करता वीडियो, रेंगने वाला कछुआ अचानक बिजली की रफ्तार से दोड़ा

आपने खरगोश और कछुए की कहानी तो खूब सुनी होगी बचपन मे जब खरगोश आराम करने के चक्कर मे कछुए से हार जाता है लेकिन सभी को मालूम है की कछुआ आम तौर पर अपनी धीमी चाल से ही चलता है लेकिन कभी कभी करिश्मा ऐसा हो जाता है की सीधे चलने वाली चीज़ें विपरीत हो जाती है। जी हाँ हम जो आपको वीडियो दिखाने वाले हैं उसमे ऐसा ही कुछ हुआ है।

दरसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे एक कछुआ बिजली की रफ्तार दौड़ जाता है जो इस वीडियो को देखता है चौक जाता है। की आखिर हुआ कैसे इसके पीछे की वजह भी हम आपको आगे बताएंगे पहले आप ये वीडियो देखिये

वीडियो एक नहर पर बने डेक का है. जहां एत कछुआ रेंगते हुए दिखाई दिया. लेकिन जैसे ही उसने ब्रिज पर कदम रखे उसे न जाने ऐसा क्या हुआ कि उसकी फूर्ति देख होश उड़ जाएंगे. भूरे वुडेन फ्लोर से व्हाइट ब्रिंज पह पहुंचते ही उसके पैरों में जैसे पहुए लग गए. और वो खरगोश को भी मात देने वाली स्पीड में भागा. मिनट भी पूरे नहीं हुए होंगे और वो कछुआ घोड़े जैसी रफ्तार से ब्रिज को पार कर गया.

ब्रिज की ढलान की वजह से हुआ ये

जो लोग वीडियो को फेक या फिर फास्ट फॉरवर्ड समझ रहे हैं उनके लिए जानना ज़रूरी है कि ये वीडियो बिल्कुल नॉर्मल है. अगर इसका ऑडियो और वीडियो पर ध्यान देने पर नोटिस कर पाएंगे कछुए के अलावा आसपास की सारी चीज़ें सामान्य ही हैं. केवल कछुआ ही है जो अलग ही स्पीड में भागा जा रहा है. इसका मतलब है कि ये उसकी अपनी ही चाल है, लेकिन सवाल ये है कि कैसे वो जीव अचानक प्रवृत्ति के विपरित काम करने लगा. दरअलल ब्रिज की पोज़िशन का कमाल था ये. क्योंकि वो एक तरफ झुका हुआ था जिससे ब्रिज पर चढ़ते ही वो अपने आप ही नीचे की तरफ भागने लग गया. जैसा कभी आपने भी महससू किया होगा जब किसी उंचाई वाली जगह से नीचे की ओर आते होंगे.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular