Tuesday, August 9, 2022
spot_img
HometrendingBand ka asar : दुकानों से लेकर पेट्रोल पंप तक रहे बंद,...

Band ka asar : दुकानों से लेकर पेट्रोल पंप तक रहे बंद, सुरक्षा के कड़े इंतजाम  

बंद को सफल बनाए में व्यापारियों का मिला समर्थन

बैतूल – नेशनल चैनल पर मौलाना द्वारा देवी-देवताओं के खिलाफ अपमानित टिप्पणी किए जाने के विरोध स्वरूप सकल हिन्दू समाज संगठन द्वारा किया गया बंद का आव्हान सोमवार को शत-प्रतिशत सफल रहा। बंद के दौरान चाय-पान की गुमठियों सहित पेट्रोल पंप भी पूरी रह से बंद रहे। बंद के दौरान जगह-जगह चौक-चौराहों पर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल मुस्तैदी से तैनात रही। बंद के दौरान सकल हिन्दू समाज संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सक्रिय नजर आए। दोपहर में गंज में सकल हिन्दू समाज के द्वारा एसडीएम रीता डहेरिया और एसडीओपी सृष्टि भार्गव को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में प्रमुख रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई।

बर्दाश्त नहीं किया जाएगा अपमान

बंद को सफल बनाने को लेकर कल रविवार को करीब एक दर्जन से अधिक बैठकों का आयोजन किया गया था। इस बैठक में सभी हिन्दू सकल संगठन ने एक स्वर में कहा था कि हिन्दू देवी-देवताओं पर की जाने वाली आपत्तिजनक टिप्पणी को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसी को लेकर सोमवार को बंद का आयोजन भी किया गया था जो कि पूरी तरह से सफल रहा।

व्यापारी संगठनों ने दिया समर्थन

सकल हिन्दू समाज संगठन के आव्हान पर बैतूल के व्यापारियों, दुकानदारों ने भी सोमवार को अपनी-अपनी दुकानें और प्रतिष्ठानों को बंद रखकर पूरा समर्थन दिया। सोमवार को शहर के गंज, कोठीबाजार, सदर क्षेत्र में एक भी दुकान नहीं खुली थी। बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसर रहा जिससे लोगों को चाय-पान की सुविधा भी नहीं मिल पाई। बंद को लेकर सकल हिन्दू समाज संगठनों में काफी उत्साह नजर आ रहा था।

सुरक्षा के थे कड़े इंतजाम

रक्षित केंद्र में पदस्थ आरआई मनोरमा बघेल ने बताया कि सकल हिन्दू समाज संगठन द्वारा किए गए बंद के आव्हान को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस बल के अलावा आसपास के जिले से भी पुलिस बल बुलाया गया है। इसके साथ ही स्थानीय एसएएफ के जवान और बाहर से आए एसएएफ के जवान, होम गार्ड सैनिक लगभग 300 की संख्या में शहर के चौक-चौराहों सहित प्रमुख मार्गों पर तैनात किए गए हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा को लेकर पूरे इंतजाम किए गए हैं।

अधिकारी रहे मुस्तैद, चलते रही मोबाइल वेन

हिन्दू सकल समाज संगठन द्वारा किए गए बंद के आव्हान को लेकर बड़ी संख्या में तैनात किए गए पुलिस बल के साथ-साथ बैतूल एसडीएम रीता डहेरिया, तहसीलदार प्रभात मिश्रा, एसडीओपी सृष्टि भार्गव, कोतवाली टीआई अपाला सिंह, गंज टीआई अनुराग प्रकाश, बैतूलबाजार टीआई आदित्य सेन सहित राजस्व विभाग के अधिकारी और पुलिस विभाग के अधिकारी द्वारा भी जहां सतत् मानीटरिंग की जा रही थी वहीं मोबाइल वेन भी गश्त कर रही थी। कुल मिलाकर बंद शांतिपूर्वक सफल रहा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments