spot_img
HometrendingBailgaadi me jugaad : इस शख्स ने बैलों की मेहनत कर दी...

Bailgaadi me jugaad : इस शख्स ने बैलों की मेहनत कर दी कम, बैलगाड़ी मे लगा दिया ऐसा जुगाड़, IAS ने की तारीफ

{Bailgaadi me jugaad} सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ ना कुछ वायरल होते रहता है जिसे देख कर हम खुश भी होते हैं हस्ते भी हैं और कुछ सीखते भी है। ऐसा ही कुछ इन दिनों सोशल मीडिया मे चर्चा का विषय बना हुआ है दरअसल एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमे बैलगाड़ी के सामने एक चका लगा हुआ देखा जा सकता है जाहिर सी बात है इससे बैलों को काफी राहत मिलेगी और उन्हें कम ताकत लगानी होगी।

खेती के लिए लोग बैलों का इस्तेमाल करते हैं. बैल की मदद से हम खेत जोतते हैं, वहीं कई बार हम अनाजों को भी बैल की मदद से एक जगह से दूसरे जगह ले जाते हैं. अभी जो तस्वीर वायरल हो रही है उसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स बैलगाड़ी के आगे एक पहिया लगा देता है ताकि बैलों पर इसका असर कम हो. सोशल मीडिया पर लोग इस फोटो को देखकर कमेंट कर रहे हैं.

वायरल फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे बैलगाड़ी के आगे दोनों बैलों के बीच में एक चक्का लगा दिया जाता है. ये तस्वीर बहुत ही इनोवेटिव लग रही है. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को देखने के बाद लोग चकित हो रहे हैं. साथ ही साथ बैल के मालिक की सराहना भी कर रहे हैं. इस तरकीब से बैल को काफी राहत मिल रही है.

वायरल हो रही इस तस्वीर आईएएस अधिकारी अवनीश शरण से पोस्ट की है. इस तस्वीर के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखा है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- बैलों का लोड कम करने के लिए बैलगाड़ी पर लगाया गया रोलिंग स्पोर्ट.

इस तस्वीर को 36 हज़ार से ज़्यादा लाइक मिले हैं. वहीं इस तस्वीर पर कई लोगों के रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- यही मानवता है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- जानवरों को भी आराम की ज़रूरत होती है.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular