Friday, August 12, 2022
spot_img
HomeबैतूलArrest : चोरी के रुपए से पार्टी देना पड़ा महंगा

Arrest : चोरी के रुपए से पार्टी देना पड़ा महंगा

संदेह पर पुलिस ने पकड़ा तो कबूला चोरी करना, दस चांदी के सिक्के एवं 10 हजार पुलिस ने किए जब्त

आमला – परिचित के सूने आवास में चांदी के सिक्के सहित नगदी की चोरी करने के बाद दोस्तों को लगातार पार्टी देने से संदेह के आधार पर जब पुलिस ने चोरों को पकड़कर पूछताछ की तो पहले तो दोनों चार नानुकुर करते रहे लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो चोरी करना कबूल लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से 10 चांदी के सिक्के समेत 10 हजार रुपए जब्त किए है।

10 सिक्के समेत 22 हजार हुए थे चोरी

प्राप्त जानकारी के अनुसार फरियादी अशोक पिता नत्थू बामने निवासी बोडखी ने 3 मई को रिपोर्ट की थी कि वह 28 अप्रैल को ग्राम रोजड़ा चिचोली तेरहवी एवं बरसी के कार्यक्रम में गये थे। 03 मई को भतीजे दीपक ने देखा कि उनके मकान का ताला टूटा हुआ था एवं अंदर सामान बिखरा हुआ पड़ा था। सामान चैक किया तो दस नग पूजा के चांदी के सिक्के एवं नगद बीस हजार रूपये एवं दो हजार रूपये की चिल्लर नहीं मिले। किसी अज्ञात व्यक्ति ने घर का ताला तोड़कर चोरी कर ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस थाना आमला मे अप.क्र. 341/22 धारा 457, 380 भादवि का प्रकरण कायम कर विवेचना मे लिया गया।

गठित की गई थी पुलिस टीम

चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक सुश्री सिमाला प्रसाद ने तत्काल आरोपीगण की पतासाजी करने के निर्देश दिये गये थे। अति. पुलिस अधीक्षक, नीरज सोनी द्वारा एसडीओपी सुश्री पल्लवी गौर के नेतृत्व मे टीम गठित कर अज्ञात आरोपीगण की पतासाजी में लगाया गया। विवेचना विश्वसनीय मुखबिर से सूचना मिली कि संदेही बाबू उर्फ हितेश पिता कमल हरसुले उम्र 24 साल नि. बोड़खी एवं अरविन्द पिता तुलसीराम गुबरेले उम्र 20 वर्ष नि. हसलपुर का अपने दोस्तों के साथ लगातार पार्टी कर रहे है तथा उनकी गतिविधियाँ संदिग्ध है।

पहले किया गुमराह फिर कबूली चोरी

 उक्त दोनों संदेहियों को तलबकर पूछताछ की गई तो शुरू में गुमराह करते रहे लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने चोरी करना स्वीकार कर बताया कि अशोक बामने उनका परिचित है तथा परिवार सहित घर पर ताला लगाकर चिचोली तरफ जाने की जानकारी थी इसलिये मौके का फायदा उठाकर 02 मई की रात में घर का ताला तोड़कर अंदर घुसकर चांदी के सिक्के एवं नगद रूपये व चिल्लर चोरी किये थे।

10 सिक्के सहित नगद किया जब्त

आरोपीगण बाबू एवं हितेश एवं अरविन्द द्वारा दिये गये मेमोरेण्डम मुताबिक आरोपीगण के कब्जे 10 चांदी के पूजा के सिक्के एवं नगद 10000 रूपये जप्त किये गये है तथा आरोपीगण को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा मे उपजेल मुलताई भेजा गया है। उक्त उल्लेखनीय कार्यवाही मे निरी. संतोष पन्दरे, सउनि. पंचमसिंह, सउनि. राममूरत, प्रआर. मनोज डेहरिया, प्रआर. अनंत यादव, प्रआर. बसंत उइके, आर. विनय, आर. रोहित की भूमिका रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments