Afghanistan In 1960-70 – इतने सालों में इस देश में बदला सब कुछ, हुआ करता था काफी मॉर्डन 

Afghanistan In 1960-70इन दिनों इंटरनेट पर एक ट्रेंड चल रहा है जहाँ पुराने समय की चीजों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जैसे की उस समय के खाने के बिल बिजली के बिल पेट्रोल सोने चांदी का बिल इस तरह से उस समय की चीज़ों को आज के समय से मिला कर देखा जाता है की किस तरह से सब कुछ बदल चूका है |

अब इसी कड़ी में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की लगभग 1960-70 के दशक का वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा रहा है की उस समय का अफ़ग़ानिस्तान की तरह का था जहाँ सब कुछ मॉडर्न था | 

Also Read – Garlic Side Effects – ये लोग गलती से भी ना खाएं लहसुन, हो जाएगी परेशानी  

1960-70 में अफगानिस्तान का एक अलग ही रूप हुआ करता था. वहां महिलाएं बिल्कुल आधुनिक की सोच की थीं. महिला एवं पुरुष साथ में पढ़ाई करते थे, सड़कों पर टहलते थे. खरीददारी किया करते थे। सोशल मीडिया पर एक पत्रकार ने वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स लिख रहे हैं- कितना बदल गया है ये देश। 

बदल गया पूरा देश | Afghanistan In 1960-70 

उस समय के वीडियो को देख कर ऐसा लग रहा है कि ये देश वक्त से पहले ही डेवलप हो चुका था. मगर परिस्थितियों ने इस देश को पीछे धकेल दिया. तालिबानी शासन होने के बाद इस देश में सभी चीज़ों की पाबंदी लग गई. महिलाओं को पर्दे में रहना पड़ रहा है. शिक्षा के लिए लड़ना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोग कमेंट कर रहे हैं.

Also Read – Soaked Gram Benefits – पानी में भीगे चने के हैं कई गुणकारी लाभ, इस तरह करें सेवन  

यूज़र्स के आए रिएक्शन | Afghanistan In 1960-70 

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया पर Nilofar Ayoubi नाम की पत्रकार ने शेयर किया है. इस वीडियो को 5 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं, एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- कितना बदल गया है ये देश. वहीं इस वीडियो पर एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- अगर वक्त के साथ अफगानिस्तान रहता तो आज ये पश्चिमी देशों से भी आगे रहता। 

Source – Internet 

Leave a Comment