बस से सफर करने वालो के जेब पर पड़ेगा असर! परिवहन विभाग ने बढ़ाया बसों का किराया, जाने कितना बढ़ा किराया

बस से सफर करने वालो के जेब पर पड़ेगा असर! परिवहन विभाग ने बढ़ाया बसों का किराया, जाने कितना बढ़ा किराया, उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने बसों का किराया बढ़ाने का फैसला किया है। बढ़ा हुआ किराया आज रात यानी 4 जून, 2024 से 12 बजे से लागू हो जाएगा। यह फैसला टोल प्लाजा शुल्क बढ़ने के चलते लिया गया है।

ये भी पढ़े- Viral Accident Video: कोल्हापुर में तेज रफ्तार कार ने मचाया कहर! देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

लखनऊ से देहरादून, वाराणसी, हरिद्वार, बरेली, रायबरेली, गोरखपुर और अयोध्या जैसे शहरों तक जाने के लिए अब आम जनता को ज्यादा किराया देना होगा। इसका सीधा असर लोगों के बजट पर पड़ेगा। आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने अपनी नई किराया सूची आज रात 12 बजे से लागू करने का फैसला किया है। यानी कल मंगलवार से परिवहन विभाग की बसों में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को बढ़ा हुआ किराया देना होगा।

परिवहन विभाग के किराया बढ़ाने के पीछे वजह यह है कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने 3 जून यानी सोमवार से देशभर में टोल प्लाजा के शुल्क बढ़ा दिए हैं। जिस वजह से अब दिल्ली से लखनऊ का सफर भी महंगा हो गया है।

अब इतना देना होगा किराया

पहले लखनऊ शहर के आलमबाग बस स्टैंड से वाराणसी जाने के लिए 467 रुपये किराया लगता था। अब मंगलवार से 470 रुपये देने होंगे। पहले कैसरबाग से देहरादून जाने का टिकट 899 रुपये का मिलता था, अब 902 रुपये का टिकट मिलेगा। पहले लखनऊ के कैसरबाग बस स्टैंड से हरिद्वार जाने के लिए यात्रियों को 783 रुपये देने होते थे, अब 786 रुपये देने होंगे।

पहले कैसरबाग से बरेली जाने के लिए यात्रियों को 359 रुपये देने होते थे, अब 360 रुपये देने होंगे। पहले आलमबाग बस स्टैंड से बस्ती जाने के लिए यात्रियों को 354 रुपये देने होते थे, अब 355 रुपये देने होंगे।

ये भी पढ़े- कम पानी पीने से बढ़ सकता है खराब कोलेस्ट्रॉल! डॉक्टर से जानें पानी और कोलेस्ट्रॉल का कनेक्शन

इन जगहों पर जाना भी हुआ महंगा

इसके अलावा पहले आलमबाग बस स्टैंड से रायबरेली जाने के लिए 124 रुपये देने होते थे, अब 125 रुपये देने होंगे। पहले आलमबाग से गोरखपुर बस स्टैंड जाने के लिए यात्रियों को 445 रुपये देने होते थे, अब 446 रुपये देने होंगे। पहले लखनऊ से अयोध्या धाम जाने के लिए यात्रियों को 253 रुपये देने होते थे, अब 254 रुपये देने होंगे। इसके अलावा सीधे आलमबाग से अयोध्या जाने के लिए जो पहले 227 रुपये लगते थे, अब 228 रुपये लगेंगे। इसी तरह आलमबाग बस स्टैंड से कौशाम्बी बस स्टैंड जाने के लिए जो पहले 737 रुपये लगते थे, अब 740 रुपये देने होंगे।

इन जगहों के किराए में नहीं हुआ बदलाव

लखनऊ के चारबाग से कानपुर जाने के लिए अभी भी 141 रुपये ही देने होंगे, जो कि पुराना किराया है। लखनऊ के आलमबाग से प्रयागराज जाने के लिए अभी भी 350 रुपये देने होंगे। कैसरबाग से सीतापुर जाने के लिए अभी भी 130 रुपये देने होंगे। आलमबाग से आजमगढ़ जाने के लिए अभी भी 452 रुपये देने होंगे। इन जगहों के किराए में अभी कोई बदलाव नहीं किया गया है।