Home बैतूल Action : अवैध कोयले से भरी ट्रैक्टर ट्राली जब्त

Action : अवैध कोयले से भरी ट्रैक्टर ट्राली जब्त

शाहपुर पुलिस ने बीती रात्रि में की कार्यवाही

शाहपुर(शैलेन्द्र गुप्ता)  – एक अवैध कोयले से भरी ट्रैक्टर ट्राली को पुलिस ने जब्त करने की कार्यवाही की है। शाहपुर पुलिस ने बताया कि बीती रात्रि में होटल-ढाबों की चैकिंग कर रहे थे इसी दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक नीले रंग का ट्रैक्टर ट्राली अवैध कोयला परिवहन कर ग्राम दौड़ी की तरफ जा रहा है। सूचना पर आरक्षक उपनिरीक्षक सहित आरक्षक मौके पर पहुंचे और ग्राम मरदानपुर के पास ट्रैक्टर को रोका। चालक से पूछताछ करने पर उसने अपनाम पंचम पिता लालू परते उम्र 42 साल नि. मरदानपुर बताया।

अवैध भरा था कोयला

चालक पंचम से पुलिस द्वारा ट्रैक्टर ट्राली में भरे कोयले के विषय ेमें कागजात मांगे तो वह कोई भी कागजात नहीं दिखा पाया जिस पर आरोपी चालक पंचम परते का कृत्य धारा 379 भादवि व सार्व. सम्पत्ति नुकसान अधि. की धारा, म.प्र. गौण खनिज अधिनियम 1996 की धारा 53(1) के तहत दण्डनीय पाये जाने से आरोपी के कब्जे से प्रीत कम्पनी का ट्रैक्टर जिसका क्र. एमपी 05 एजे 2806 मय नीले रंग की ट्राली जिसमे करीबन 02 टन कोयला भरा हुआ था को जबत करने की कार्यवाही की।

चालक को किया गिरफ्तार

अवैध कोयला चोरी कर परिवहन किए जाने के मामले में ट्रैक्टर चालक पंचम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं ट्रैक्टर ट्राली को कोयला सहित थाने लगाकर खड़ी खड़ी करवा ली है। उल्लेखनीय है कि दौड़ी में कोयले का अवैध उत्खनन लंबे समय से किया जाता रहा है। प्रशासन द्वारा अवैध कोयला खदानें बंद कर देने के बावजूद भी पुन: इन खदानों से कोयला निकालने की कार्यवाही बदस्तूर जारी है।