spot_img
HometrendingVan Vibhag Ne Pakdi Ret : वन विभाग ने पकड़ी रेत पर...

Van Vibhag Ne Pakdi Ret : वन विभाग ने पकड़ी रेत पर उठ रहे सवाल

भैंसदेही रेंजर ने आफिस में डंपर से खाली कराई रेत

बैतूल{Van Vibhag Ne Pakdi Ret} – भैंसदेही वन विभाग के द्वारा रेत के दो मामले पकड़े गए थे। इनमें से एक मामला तो मीडिया में आ गया और दूसरा मामला विभाग ने पत्रकारों को नहीं बताया। जिससे इस मामले पर सवाल उठ रहे हैं कि इसे छिपा क्यों जा रहा था? दरअसल वन परिक्षेत्र भैंसदेही आफिस की टीम ने एक अगस्त को एक ट्रैक्टर ट्राली रेत से भरा पकड़ा था। इस मामले की खबर भी समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई है।

दोनों मामलों को लेकर जब दक्षिण वन मंडल के डीएफओ विजया नाथन पीआर से चर्चा की गई और अवैध रेत पकडऩे के मामले में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि एक ट्रैक्टर ट्राली भैंसदेही वन विभाग के द्वारा पकड़ा गया है। जब उनसे पूछा गया कि इसके अलावा एक डंपर से भी रेत रेंज आफिस में खाली कराई गई है तो इसकी जानकारी उनके पास नहीं थी। और उन्होंने थोड़ी देर बाद जानकारी लेकर बताया कि रेत पकड़ी गई है उसका पंचनामा बनाकर पीओआर भी काटा गया है। अब सवाल इस बात का है कि जब दो मामले थे तो दोनों मामले की जानकारी डीएफओ को क्यों नहीं दी गई।

एक मामला अखबार में प्रकाशित करने के लिए दिया गया और दूसरे मामले को क्यों नहंी दिया गया। इसको लेकर कई सवाल वन विभाग के ऊपर खड़े हो रहे हैं। इस संबंध में भैंसदेही रेंजर अमित चौहान से चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि स्टाफ को गश्ती के दौरान सूचना मिली थी कि वन क्षेत्र रातामाटी में रेत का अवैध उत्खनन हो रहा था। जब टीम मौके पर पहुंची तो रेत खनन करने वाले रेत छोडक़र भाग गए। इस रेत को जब्त कर डंपर से उठवाकर वन विभाग के कार्यालय के परिसर में रखा गया है। एक अगस्त को इसका पीओआर काटा गया था और 8 घनमीटर रेत जब्त की गई है।

RELATED ARTICLES

Most Popular