HomeAutomobileकम बजट पर भारत में 9 नवंबर को एंट्री ले रही ये...

कम बजट पर भारत में 9 नवंबर को एंट्री ले रही ये दो लक्ज़री इलेक्ट्रिक कार, जानिए पूरी डिटेल्स,

कम बजट पर भारत में 9 नवंबर को एंट्री ले रही ये दो लक्ज़री इलेक्ट्रिक कार, जानिए पूरी डिटेल्स,

Upcoming Luxury EV – लग्जरी वाहन निर्माण करने वाली कंपनी Lotus इस महीने इंडियन मार्केट में एंट्री मार सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 9 नवंबर को कंपनी अपनी एक स्पोर्ट्स कार और एक इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश कर सकती है। स्पोर्ट्स कारका नाम Emira और इलेक्ट्रिक एसयूवी का नाम Eletre हो सकता है। आइये जानते हैं इसको लेकर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट्स।

ये भी पढ़े – 160cc इंजन से लैस न्यू Hero MotoCorp इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्किट में जल्द होगी लांच, कीमत सिर्फ इतनी,

Eletre Electric SUV

Eletre Electric SUV की कैपेसिटी की बात की जाए तो ये कार काफी बड़ी होगी। ये एक पांच सीटर वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। इसके डायमेंशन की बात करें तो इसकी लंबाई पांच मीटर और 3,019mm के व्हीलबेस होंगे। किआ कार्निवल के समान इसमें लो-स्लंग स्टांस और सामने की तरफ एक गैपिंग एयर डैम देखने को मिल सकते हैं, जिससे ये बहुत ही आकर्षक नजर आती है। इसके 5-स्पोक अलॉय व्हील हैं और वे एक विकल्प के रूप में 23-इंच रिम आकार और सिरेमिक ब्रेक में उपलब्ध होंगे। लोटस का दावा है कि ये एसयूवी तीन सेकेंड से कम समय में 0-100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। ये एसयूवी सिंगल चार्ज में 600 किमी. की अनुमानित रेंज देगी। Eletre 350kW की पीक चार्जिंग रेट की पेशकश करेगा। आप केवल 20 मिनट में 400km की रेंज रिकवर करने में सक्षम होंगे।

ये भी पढ़े – Diwali Offer: सस्ते में मिल रही Royal Enfield 350, इस दिवाली Offer का उठा ले जल्द फायदा नहीं मिलेगा फर यह ऑफर।

Lotus Emira

एमिरा एक 2-दरवाजा स्पोर्ट्स कूप है, जिसने 2021 में अपनी वैश्विक शुरुआत की। यह दो इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है। इसमें मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ टोयोटा से प्राप्त 3.5-लीटर सुपरचार्ज्ड वी6 पेट्रोल इंजन और मर्सिडीज-एएमजी से 2.0-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल यूनिट को डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular