HomeAutomobileUpcoming Kia Car - आने वाले नए साल में Kia लॉन्च करने...

Upcoming Kia Car – आने वाले नए साल में Kia लॉन्च करने वाली है ये दो कार 

आल न्यू Carnival और EV9 से उठेगा पर्दा 

Upcoming Kia Carकिआ ने भारतीय कार बाजार में बड़ी सफलता हासिल की है और यह देश की शीर्ष कार बेचने वाली कंपनियों में शामिल है। उनकी सेल्टोस और सोनेट ने ग्राहकों का ध्यान खींचा है। अब, कंपनी ने आने वाले साल 2024 के लिए योजना बना ली है। साल की शुरुआत में, किआ सोनेट का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करेगी। इसके बाद, संभावना है कि 2024 में किआ नई कार्निवल और EV9 को भी लॉन्च कर सके। कंपनी ने इसे भी बताया है कि वे सेल्टोस के अलावा भारतीय बाजार में बड़ी साइज़ की कारों पर ध्यान देने की सोच रहे हैं, लेकिन उनके प्रोडक्ट्स के बारे में अभी तक कोई विस्तृत जानकारी नहीं आई है।

ऑटो एक्सपो में पेश की जा चुकी हैं दोनों कार 

ज्ञात हो कि किआ ने 2023 ऑटो एक्सपो में KA4 RV (रिक्रिएशनल व्हीकल) कॉन्सेप्ट को प्रदर्शित किया था। यह मुख्य रूप से नई कार्निवल थी, जो कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। साथ ही, 2023 ऑटो एक्सपो में किआ ने अपनी EV9 इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट भी प्रदर्शित की थी। इसका प्रोडक्शन वर्जन भी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में उपलब्ध है। ऐसे में, जब किआ भारतीय बाजार के लिए सेल्टोस से बड़ी कारों की सोच रही है, तो इन दोनों कारों के भारत में लॉन्च होने की संभावना सबसे अधिक है। कंपनी ने पहले भी भारत में कार्निवल को बेचा था, लेकिन फिर इसे बंद कर दिया गया था।

Kia Sonet फेसलिफ्ट होगी लॉन्च 

साल 2024 में किआ की तरफ से सबसे पहले सोनेट फेसलिफ्ट लॉन्च होगी। इसे 11 कलर ऑप्शन और HTE, HTK, HTK+, HTX, HTX+, GTX+ और X-Line जैसे 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसका फ्रंट और रियर सेक्शन में संशोधन किया गया है। केबिन में नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन और वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स हैं। इसके साथ ही, ADAS लेवल-1 भी दिया गया है।

इसमें पहले वाले इंजन ऑप्शन- 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन (82bhp और 115Nm), 1.5-लीटर डीजल इंजन (114bhp और 250Nm) और 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (118bhp और 172Nm) हैं। ट्रांसमिशन की बात करें तो 5-स्पीड MT, 6-स्पीड MT, 6-स्पीड iMT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT मिलता है।

Source – Internet   
RELATED ARTICLES

Most Popular