Upcoming Cars in 2024 – अगले साल में तीन धाकड़ कार करेगी मारुती सुजुकी, देखिए पूरी लिस्ट

Upcoming Cars in 2024 – अगले साल में तीन धाकड़ कार करेगी मारुती सुजुकी, देखिए पूरी लिस्ट

Upcoming Cars in 2024 – देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने 2024 को लेकर तैयारियां करना शुरू कर दिया है। अगले साल कंपनी की ओर से कई नए प्रोडक्ट्स पेश किए जाने की उम्मीद है। मारुति ने पुष्टि की है कि वह अगले ईवीएक्स इलेक्ट्रिक एसयूवी का उत्पादन शुरू करेगी। भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रवेश करने के अलावा, मारुति सुजुकी को एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के साथ-साथ आने वाले दिनों में अपनी छोटी कार लाइनअप को ताजा कर सकती है। आइए, मारुति की अपकमिंग कारों के बारे में जान लेते हैं।

ये भी पढ़े –Kinetic Green ने लॉन्च किया Zulu इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने जारी की डिटेल्स,

Maruti Suzuki Swift

मारुति की जापानी पार्टनर सुजुकी ने हाल ही में अपने घरेलू बाजार के लिए अपडेटेड स्विफ्ट हैचबैक लॉन्च की है। इसे अगले साल किसी समय भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। अपडेट की बात करें, तो इसके बाहरी हिस्से में एलईडी टेल लैंप और हेडलैंप का एक नया सेट दिया जाएगा। इसका इंटीरियर अब बलेनो से प्रेरित है और इसमें एक नया इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है।

2024 मारुति सुजुकी स्विफ्ट एक नए 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। नई स्विफ्ट को दो व्यापक ट्रिम्स में पेश किया जाएगा, इसमें एक नेचुरली एस्पिरेटेड तीन-सिलेंडर इंजन के साथ और दूसरा 12V माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन होगा।

Maruti Suzuki eVX

Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक एसयूवी का निर्माण अगले साल से सुजुकी मोटर की गुजरात सुविधा में किया जाएगा। चार मीटर से अधिक लंबाई वाली ईवीएक्स भारत में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में पहली इलेक्ट्रिक वाहनों में से एक होगी। इसकी लंबाई 4,300 मिमी, चौड़ाई 1,800 मिमी और ऊंचाई 1,600 मिमी है। कार निर्माता के मुताबिक eVX सिंगल चार्ज में करीब 550 किलोमीटर की रेंज के साथ आएगी। ये 60 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस होगी।

ये भी पढ़े – Gold Price Today – आज सोने-चांदी के नई ऊंचाई पर पहुंच दाम, जानिए इन शहरों के ताज़ा भाव,

Maruti Suzuki Dzire Facelift

Maruti Suzuki अपनी पॉपुलर सेडान Dzire को भी नया अपडेट देने वाली है। मारुति सुजुकी ने डिजायर फेसलिफ्ट की लॉन्च टाइमलाइन पर आधिकारिक तौर पर कुछ भी पुष्टि नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि जल्द ही इसे नई स्विफ्ट के समान फीचर्स के साथ नया रूप दिया जाएगा। इनमें अपडेटेड केबिन और फीचर्स के साथ समान 1.2-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल यूनिट भी शामिल हो सकती है।