Underbridge Construction – अंडरब्रिज से निकलने लगे दुपहिया वाहन

By
On:
Follow Us

30 नवंबर तक शुरू हो जाएगा अण्डरब्रिज से आवागमन

बैतूल – Underbridge Construction – मरम्मत के लिए बंद किए गए अंडरब्रिज का काम लगभग पूर्ण हो गया है। यही वजह है कि अंडरब्रिज से दुपहिया वाहन आसानी से निकलने लगे हैं। ब्रिज को अधिकृत रूप से भी 30 नवम्बर के आसपास प्रारंभ किया जा सकता है। हालांकि इसकी तिथि रेलवे ने 4 दिसम्बर रखी थी। मरम्मत के बाद तराई का कार्य भी लगभग पूर्ण हो चुका है यही वजह है कि दुपहिया वाहनों की आवाजाही अंडरब्रिज से प्रारंभ हो गई है। अण्डरब्रिज से आवागमन शुरू होने से सदर ओवरब्रिज पर यातायात कम हो जाएगा। वहीं रामनगर, गर्ग कॉलोनी के रहवासियों को भी शहर में आने लंबा फेरा नहीं लगाना पड़ेगा।

Underbridge Construction – अंडरब्रिज से निकलने लगे दुपहिया वाहन

ज्ञातव्य हो कि गंज अण्डरब्रिज में सडक़ और ड्रेनेज के मेण्टेनेंस के लिए रेलवे द्वारा अण्डर ब्रिज को सडक़ यातायात के लिए 4 नवंबर से 4 दिसंबर तक बंद कर दिया था। अण्डरब्रिज से यातायात बंद होने के बाद पंखा, खेड़ी, आठनेर के साथ ही रामनगर, गर्गकॉलोनी से आने जाने वाले वाहन चालकों को सदर ओवरब्रिज पर वाहनों का दबाव अत्यधिक बढ़ गया था।

शुरूआती एक दो दिन तो सदर ओवरब्रिज पर लगातार जाम लगने के कारण वाहन रेंगते हुए निकले। यातायात पुलिस द्वारा शहर में आने वाले वाहनों के लिए फोरलेन होते हुए शहर में आने का वैकल्पिक मार्ग बनाया गया। अण्डरब्रिज में कार्य कर रही अग्रवाल कंपनी द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किया गया।

Underbridge Construction – अंडरब्रिज से निकलने लगे दुपहिया वाहन

कंपनी द्वारा अण्डरब्रिज से विजय भवन की ओर, रामनगर की ओर तथा बडोरा की ओर जाने वाली तीनों सडक़ों पर सीसी रोड़ बनाने के साथ ही ड्रेनेज सिस्टम की भी मरम्मत कर दी गई। पिछले एक पखवाड़े से सडक़ की तराई की जा रही थी। अब सडक़ की तराई का काम भी पूरा हो गया है। जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि निर्धारित समय से 4-5 दिन पूर्व ही सडक़ से यातायात शुरू किया जा सकता है।

Leave a Comment