Two Upper Collector | दो अपर कलेक्टर कर रहे एक साथ कार्य

पहले ने लिया स्टे दूसरे आए थे तबादले पर

Two Upper Collector – बैतूल। एक जिम्मेदारी और दो अधिकारी ऐसा ही कुछ जिला प्रशासन में देखने को मिल रहा है। जिसमें दो अपर कलेक्टर कार्य करेंगे। यह इसलिए भी हुआ है कि पहले से पदस्थ अपर कलेक्टर जेपी सैय्याम का तबादला किया गया था जिस पर वे हाईकोर्ट से स्टे लेकर आ गए हैं। और उनकी जगह तबादला पर राजीव नंदन श्रीवास्तव बैतूल आए हैं और उन्होंने भी ज्वाईन कर लिया है। दो अपर कलेक्टर को लेकर कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने व्यवस्था बनाई है और दोनों के बीच कार्य विभाजन कर दिया है।

सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) की लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के पहले किए गए तबादलों में एक और चूक सामने आई है। जीएडी द्वारा किए गए ताबड़तोड़ तबादलों में बैतूल में पदस्थ अपर कलेक्टर जेपी सैय्याम का तबादला जबलपुर किया गया था जबकि उनका रिटायरमेंट मई में था। इस तबादले के विरोध में सैय्याम कोर्ट चले गए और स्टे ले आए। अब बैतूल में मई माह तक दो अपर कलेक्टर रहेंगे।

16 मार्च तक किए गए तबादलों के दौरान सामान्य प्रशासन विभाग ने अंतिम दौर में बैतूल अपर कलेक्टर जेपी सैय्याम के स्थान पर राजीव नंदन श्रीवास्तव को बैतूल का अपर कलेक्टर बनाया था। इसके बाद श्रीवास्तव बैतूल ज्वाइन करने पहुंचे तो कलेक्टर ने उन्हें ज्वाइन करा लिया। इस बीच बैतूल से जबलपुर के लिए स्थानांतरित किए गए सैय्याम ने सरकार के आदेश के विरोध में हाईकोर्ट में आवेदन लगा दिया। चूंकि सैय्याम का दो माह बाद मई में रिटायरमेंट है। इसलिए कोर्ट ने तबादले पर स्थगन दे दिया और अब यहां दो अपर कलेक्टर काम कर रहे हैं।

कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने दो अपर कलेक्टर होने पर तत्कालिक व्यवस्था बनाई है। बैतूल आए राजीव नंदन श्रीवास्तव को अपर कलेक्टर कार्यालय की समस्त शाखाओं के कार्य की जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं अपर कलेक्टर न्यायालय का कार्य जेपी सैय्याम को सौंपा गया है। गौरतलब है कि अपर कलेक्टर जेपी सैय्याम 31 मई को रिटायर हो रहे हैं। तब तक यह व्यवस्था ऐसे ही चलेगी।

इनका कहना… | Two Upper Collector

कलेक्टर ने दोनों के बीच काम बांट दिए हैं। 31 मई को श्री सैय्याम रिटायर हो रहे हैं तब तक मिलजुलकर ही कार्य करेंगे।

राजीव नंदन श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर, बैतूल

31 मई को रिटायर हो रहा हूं इसलिए तबादले पर स्टे लेकर आया हूं। कलेक्टर ने कुछ-कुछ काम दोनों के बीच बांट दिए हैं। जिन्हें दोनों मिलकर करेंगे।

जेपी सैय्याम, अपर कलेक्टर, बैतूल

1 thought on “Two Upper Collector | दो अपर कलेक्टर कर रहे एक साथ कार्य”

Comments are closed.