spot_img
HometrendingTooti hui Cycle ka jugaad : टूटी साइकल मे बंदे ने लगाया...

Tooti hui Cycle ka jugaad : टूटी साइकल मे बंदे ने लगाया ऐसा दीमाग, आधे – आधे टायर पर दौड़ने लगी

{Tooti hui Cycle ka jugaad} – सोशल मीडिया पर जुगाड़ से जुड़े कई वीडियो काफी तेजी से वायरल होते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी सुर्खियां बटोर रहा है। वीडियो मे देखा जा सकता है की एक लड़का साइकिल चला रहा है और चलाते चलाते साईकल का सामने का पहिया टूट जाता है फिर लड़का कुछ ऐसा जुगाड़ लगाता है की देख कर आपका भी सर चकरा जाएगा।

एक इंजीनियर ने अजीरोगरीब तरीके से साइकिल तैयार की है, जिसमें साइकिल का पिछला पहिया दो हिस्सों में बंटा हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि, इसके बावजूद यह सड़क पर फर्राटेदार स्पीट में दौड़ती है. इंजीनियर-कम-यूट्यूबर ने एक अनूठी और पूरी तरह से फंग्शनल साइकिल बनाई है जो सामान्य तरीके से सड़कों पर चलती है. उसने यह तक सोचा कि पीछे का पहिया दो टुकड़ों में अलग करने के बाद कैसे चलेगी. यूट्यूब पर ‘द क्यू’ नाम से चैनल चलाने वाले सर्गेई गोर्डीव (Sergeii Gordieiev) अपनी लीक से हटकर क्रिएशन करने के लिए मशहूर हैं.

दो टुकड़ों मे बटा है पिछला टायर

उन्होंने पिछले पहिये को दो हिस्सों में अलग करते हुए एक साइकिल बनाई. वीडियो को शेयर करते हुए वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘जस्ट ए नॉर्मल बाइक मैथ: 0.5 2 = 1 व्हील.’ वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उन्होंने बड़ी चतुराई से कस्टम-मेड बाइक को बनाया. सबसे पहले पहिये के दो हिस्सों को काटा और फिर उसके अंदर हार्ड रबर को जोड़ा. इसके बाद काफी मशक्कत के बाद एक नए डिजाइन वाला साइकिल तैयार किया, जो सबसे जुदा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप भी इस शख्स के फैन हो जाएंगे. अभी तक इस वीडियो को करीब 7 करोड़ बार देखा जा चुका है.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular