spot_img
HometrendingToll Plaza par hangama : मिलानपुर टोल प्लाजा पर कर्मचारियों ने किया...

Toll Plaza par hangama : मिलानपुर टोल प्लाजा पर कर्मचारियों ने किया हंगामा

नई कंपनी ने कम कर दिया पुराने कर्मचारियों का वेतन

बैतूल{Toll Plaza par hangama} – नेशनल हाईवे 47 फोरलेन पर मिलानपुर में स्थित टोल प्लाजा पर आज सुबह कर्मचारियों ने हंगामा कर दिया। जिसके चलते दो घंटे तक कार्य प्रभावित हुआ। टोल प्लाजा पर पुरानी कंपनी एमडी उस्मान और उनके सहयोगी कंपनी का कार्यकाल खत्म होने के बाद रिद्धी-सिद्धी नाम की नई कंपनी ने तीन माह के लिए टोल प्लाजा का ठेका लिया है।

कंपनी के अधिकारियों ने आते ही टोल प्लाजा पर कार्य करने वाले कर्मचारियों का वेतन कम करने की बात की। जिससे नाराज होकर कर्मचारियों ने सुबह 9 से 11 बजे तक कार्य बंद कर दिया था जिससे यातायात भी प्रभावित हुआ।कर्मचारियों का कहना है कि पहले उन्हें 13 हजार के लगभग और पीएफ की कटौत्री होती थी। लेकिन अब नई कंपनी द्वारा महज 7 से 8 हजार रुपए वेतन और 12 घंटे ड्यूटी करने के निर्देश दिए थे।

कर्मचारियों का कहना है कि एनएचएआई के नियमों के अनुसार सुपरवाईजर को लगभग 18 हजार, टीसी को 16 हजार और गार्ड को 18 हजार रु. भुगतान के साथ ही 8 घंटे की ड्यूटी और महीने में 4 छुट्टी का प्रावधान है। नई कंपनी एनएचएआई की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रही है। इस मामले को लेकर बैतूल बाजार से कुछ समाजसेवी टोल प्लाजा पहुंची और नई कंपनी के अधिकारियों से बात की। चर्चा में आश्वासन दिया गया है कि कंपनी के बोस के आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी इसके बाद कर्मचारियों ने काम शुरू किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular