HomeAutomobileTata Cars Price Hike - Tata ने इन गाड़ियों की कीमत में...

Tata Cars Price Hike – Tata ने इन गाड़ियों की कीमत में कर दी बढोत्तरी 

45 हजार तक हुआ इजाफा 

Tata Cars Price Hikeमौजूदा समय में टाटा मोटर्स के लिए नेक्सन और पंच सबसे अधिक वॉल्यूम जनरेट कर रही हैं। ये दोनों ही इसकी टॉप सेलिंग एसयूवी हैं। अब फरवरी के महीने में टाटा मोटर्स ने अपने पूरे पोर्टफोलियो की कीमतों को संशोधित किया है। कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी कि वह फरवरी से अपनी कारों की कीमतों में वृद्धि करेगी। यह अब हो चुका है, और टाटा की कारें अब महंगी हो गई हैं। नेक्सन और पंच भी इसमें शामिल हैं, और इनकी कीमतों में वृद्धि की गई है। अगर आप इन दोनों में से कोई कार खरीदना चाह रहे हैं, तो पहले इनकी कीमतों की बढ़ोतरी के बारे में जान लें।

टाटा नेक्सन प्राइस | Tata Cars Price Hike 

टाटा ने नेक्सन की कीमतों में 45,000 रुपये की वृद्धि की है। इसके साथ ही, अब नेक्सन की प्राइस रेंज 8.15 लाख रुपये से 15.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हो गई है। फरवरी 2024 की नई कीमतें पहले की तुलना में 0.62% से 3.7% ज्यादा हैं। इसके किसी वेरिएंट को बंद नहीं किया गया है।

टाटा पंच | Tata Cars Price Hike 

परंतु, पंच की कीमतों में 17,000 रुपये तक की वृद्धि की गई है। इसके परिणामस्वरूप, अब पंच की एक्स-शोरूम प्राइस रेंज 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये तक हो गई है। इसके कुछ वेरिएंट्स को बंद भी किया गया है।

ध्यान दिया जाता है कि नेक्सन भारतीय मार्केट में लगभग 7 सालों से मौजूद है। इसने 6 लाख यूनिट्स का उत्पादन किया है। इसे पहली बार सितंबर 2017 में लॉन्च किया गया था। फिर, इसने 2019 के मध्य में 1 लाख यूनिट्स का उत्पादन पूरा किया।

2023 में इसने 5 लाख यूनिट्स का उत्पादन किया और अब तक इसकी कुल 6 लाख यूनिट्स रोल आउट की जा चुकी है। सिर्फ कैलेंडर ईयर 2023 में Tata Nexon की 1,70,311 यूनिट्स बिकी हैं।

2023 में यह देश की पांचवीं सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी। टाटा पंच की बिक्री भी अच्छी हो रही है।

Source Internet 
RELATED ARTICLES

Most Popular