HometrendingPakistani Jugaad - गधे के साथ जुगाड़ सेट करके पाकिस्तानियों ने चलाया...

Pakistani Jugaad – गधे के साथ जुगाड़ सेट करके पाकिस्तानियों ने चलाया पंखा 

आराम से हवा लेते हुए आए नजर 

Pakistani Jugaad सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से जुड़े वीडियो बहुत आम हैं। इनमें कम खर्चे में बनी अद्वितीय चीजें होती हैं, जो कि उपयोगी भी हो सकती हैं। कभी-कभी ऐसे वीडियो देखने को मिलते हैं जिनमें किसी ने कम पैसों में बनाई गई मोटर कार को दिखाया है, तो कभी किसी ने पानी गरम करने के लिए एक देसी तरीका दिखाया है।

हाल ही में, एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तान के देसी जुगाड़ का बहुत ही अनोखा उदाहरण है। इसमें लोगों ने एक गधे से चलने वाला पंखा बनाया है और इसका उपयोग करके आराम से लेटे हैं। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों को हंसी का बहाना मिल रहा है।

गर्मी से राहत पाने गजब का जुगाड़ | Pakistani Jugaad 

इस वायरल वीडियो में दिखता है कि एक खुले मैदान में लोग चारपाई पर लेटे हुए हैं, और यह स्पष्ट है कि गर्मी का मौसम है। लोगों ने गर्मी से बचने के लिए एक बड़े से पंखे को बांस से जोड़कर नीचे एक गधा बांध दिया है। गधा चलते ही पंखे को भी साथ में हिलाने लगता है। इससे लोगों को हवा मिलने लगती है और यह दृश्य किसी पाकिस्तानी गांव का है, जिसे बताया जा रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो को देखने के लिए यहाँ क्लिक करें” 

वीडियो में बताया गया है कि कई गांवों में अब भी बिजली पहुंचाने में कठिनाई है। इसलिए लोगों ने इस दुर्घटना से बचने के लिए ऐसा जुगाड़ किया है। इस गर्मी में पंखे से हवा पाने का यह अद्वितीय तरीका लोगों के बीच बहुत व्यापक रूप से पसंद किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो | Pakistani Jugaad 

इस वीडियो को देखकर लोग हंसी में लिपटे हैं। यह वीडियो singer.bhau.nath.ji नामक इंस्टाग्राम एकाउंट पर अपलोड किया गया है। हम इसे पाकिस्तान से होने की या किसी अन्य स्थान से होने की पुष्टि नहीं कर सकते हैं, लेकिन यह वीडियो नेटिजन्स को हंसी में डाल रहा है। कैप्शन में लिखा है, ‘पंखा ऐसे चलता है पाकिस्तान में।’

Source – Internet  
RELATED ARTICLES

Most Popular