TATA Harrier EV – इलेक्ट्रिक अवतार में शोकास हुई TATA की दमदार SUV 

Acti.ev प्लेटफॉर्म पर हुई तैयार

TATA Harrier EVटाटा मोटर्स ने हैरियर ईवी के प्रोडक्शन मॉडल को 2024 भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो में उन्वील किया है, और इसे ग्रीन कलर मॉडल के रूप में प्रस्तुत किया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने कॉन्सेप्ट मॉडल की शानदारता को बनाए रखती है, जिसमें नए ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, एंगुलर क्रीज के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर, स्प्लिट सेटअप के साथ हेडलैम्प, और नई एलईडी लाइट बार शामिल हैं।

यह नया मॉडल वायरेंट विश्वसनीय इलेक्ट्रिक वाहनों की श्रृंगारी और उच्च प्रदर्शन क्षमता का प्रतीक है, जो ग्रीन मोबिलिटी की दिशा में टाटा मोटर्स के प्रति का समर्थन करता है। इसमें सुधारित डिज़ाइन और पॉवरफुल इलेक्ट्रिक प्रणाली के साथ, हैरियर ईवी ने भारतीय बाजार में एक नई ऊर्जा से भरा चेहरा प्रस्तुत किया है।

फ्रंट में, टाटा हैरियर ईवी में सेंट्रल एयर इनटेक को ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ पुनर्व्यवस्थित किया गया है, जिससे एक नया और आकर्षक डिज़ाइन प्रकट होता है। साइड प्रोफाइल पर, आलॉय व्हील, फ्लश डोर हैंडल, ब्लैक क्लैडिंग और फेंडर पर ईवी बैज साफ़ रूप से दिखाई देता है, जो इस इलेक्ट्रिक सयुंक्त यान को और भी आकर्षक बनाता है। रियर में, नई एलईडी लाइट बार, नए टेललैंप, एंगुलर इंडेंट के साथ रिवाइज्ड बम्पर और एडिशनल बॉडी क्लैडिंग समृद्धि और विशेषता का अंबार लाते हैं।

Acti.ev प्लेटफॉर्म पर विकसित | TATA Harrier EV  

हालांकि, नए पंच ईवी की तरह ही है, हैरियर ईवी को भी Acti.ev प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है, जिसमें फ्रंट-व्हील ड्राइव (एफडब्ल्यूडी), रियर-व्हील ड्राइव (आरडब्ल्यूडी) और ऑल-व्हील ड्राइव (एडब्ल्यूडी) सिस्टमों का समर्थन किया जाता है। इसमें परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनाइज मोटर और इंडक्शन मोटर, दोनों के साथ संगत हैं।

यह प्लेटफॉर्म एक ऊर्जा संचारण के प्रोफेशनल तकनीकी सेटअप को संभालती है जिससे वाहन को उच्च दक्षता और प्रदर्शन के साथ सुपरियर बनाया जा सकता है। इससे गाड़ी को विभिन्न ड्राइव ऑप्शन्स के साथ तकनीकी समर्थन का आनंद लेने की सुविधा होती है, जो उपभोक्ताओं को अधिक विकल्पों का अनुभव करने की अनुमति देती है।

इंटीरियर में मिलने वाले फीचर 

टाटा हैरियर ईवी की कैबिन में एक तकनीकी रूप से प्रगतिशील अपग्रेड का संभावना है, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स के लिए रोटरी डायल, नई सेंट्रल टनल, और एक नया ट्विन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील शामिल हो सकता है। इसमें एसी वेंट के साथ कई अन्य फीचर्स के लिए एक टच पैनल भी हो सकता है। हालांकि, इसके बारे में आधिकारिक जानकारी अभी तक प्रकट नहीं हुई है।

नहीं सामने आई विशेषताएं | TATA Harrier EV 

टाटा हैरियर ईवी की विशिष्टताएँ अभी तक पूरी तरह से खोली नहीं गई हैं, लेकिन आशा है कि इसमें ड्यूल मोटर और एडवांस्ड AWD सेटअप हो सकता है। इसमें इलेक्ट्रिक एसयूवी व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग के फीचर्स शामिल हो सकते हैं। इसमें लगभग 60kWh का बैटरी पैक हो सकता है और इसकी रेंज की उम्मीद 400 से 500 किमी तक है।

Source Internet