spot_img
HometrendingTapti Sarovar Overflow : ताप्ती सरोवर हुआ ओव्हरफ्लो, मंदिर में पहुंचा पानी 

Tapti Sarovar Overflow : ताप्ती सरोवर हुआ ओव्हरफ्लो, मंदिर में पहुंचा पानी 

मुलताई{Tapti Sarovar Overflow} – साल भर के इंतजार के बाद आखिरकार ताप्ती सरोवर तेज बारिश के बाद आज ओवरफ्लो हो गया है। सरोवर के ओवरफ्लो होने पर नगर में उत्सव मनाया जाता है एवं आज भी नगर में ताप्ती सरोवर पर उत्सव मनाया जाएगा। सरोवर के ओवरफ्लो होने के बाद पानी सडक़ से होते हुए ताप्ती कुंड में जाकर मिल रहा है और ओवरफ्लो उत्सव मनाने के लिए बड़ी संख्या में युवक ताप्ती सरोवर पहुंचेंगे एवं सरोवर के पानी में स्नान करेंगे।

तीन फीट तक भरा मंदिर में पानी

इस अवसर पर बैंड बाजे बजाकर मां ताप्ती का पूजन भी किया जाएगा। ताप्ती के मंदिर में लगभग 3 फीट तक पानी भर गया है। इधर शंकर जी के मंदिर में पानी भरा गया है। साल भर से लोगो को इसका इंतजार रहता है और आज इंतजार खत्म हो गया है। शनिवार होने से बड़ा व्यापारी वर्ग भी सरोवर पर उत्सव मनाने आएगा। पिछले 2 दिनों से क्षेत्र में अच्छी बारिश होने से क्षेत्र के बांध भी लबालब हो गए हैं।लगभग सभी बांधो में मात्रा से ज्यादा पानी भरा गया है ऐसे में चन्दोरा और पारसडोह बांध के गेट भी खोले गए थे।

4 दिन पहले हुआ छोटा तालाब ओवरफ्लो

अच्छी बारिश होने से नगर का छोटा तालाब 4 दिन पहले ही ओवरफ्लो हो गया था। लगातार इसी तालाब से होकर अन्य नालों का पानी नगर के बाहर जा रहा था।बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन की ओर से नारद टेकड़ी एवं कॉलेज की ओर से आने वाले पानी को पहले छोटे तालाब में हीं छोड़ा जाता है एवं छोटे तालाब के माध्यम से इस पानी को नगर के बाहर किया जाता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular