Wednesday, August 17, 2022
spot_img
HometrendingTalab Me Dube Bhai-Behen : तालाब में डूबने से भाई-बहन की मौत,...

Talab Me Dube Bhai-Behen : तालाब में डूबने से भाई-बहन की मौत, चार गए थे नहाने एक को बचाया

बैतूल{Talab Me Dube Bhai-Behen} – जिले में पानी में डूबने से बच्चों सहित युवकों की मौत होने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक के बाद एक डूबने की घटनाएं सामने आ रही है। इसके बावजूद भी लोग बारिश में नदी-तालाबों में नहाने से परहेज नहीं कर रहे हैं। ऐसी ही एक घटना में तालाब में नहाने के दौरान दो भाई-बहन की डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि एक युवती को बचा लिया गया है। अब तक जिले में कुल सात लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर चोपना थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम भोगईखापा में घटित हुई।

पंचायती तालाब में गए थे नहाने

मृतकों के बड़े पापा रामनाथ धुर्वे ने बताया कि शुक्रवार शाम ग्राम भोगईखापा में स्थित पंचायती तालाब में नहाने के लिए उनके छोटे भाई रामदास धुर्वे के दोनों बच्चे विजय धुर्वे उम्र 8 साल एवं विद्या धुर्वे उम्र 10 साल नहा रहे थे। इसी दौरान गहरे पानी में जाने की वजह से विजय और विद्या तालाब में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई।

एक को ग्रामीणों ने बचाया

सारनी एसडीओपी रोशन जैन ने बताया कि चोपना थाने के अंतर्गत आने वाले भोगईखापा के पंचायती तालाब में चार लोग नहाने के लिए शुक्रवार शाम 4 बजे गए थे। नहाते समय विजय और विद्या (भाई-बहन) गहरे पानी में जाकर डूब गए। इसी दौरान अनिता धुर्वे 27 साल भी पानी में डूबने लगी। उसे डूबता देख खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों ने उसे बचा लिया जबकि नहाने की तैयारी कर रहा नीतू धुर्वे 14 साल ने जब देखा कि यह लोग डूब रहे हैं तो वह तालाब से भागकर घर पहुंचा और परिजनों को इसकी सूचना दी।

रामदास के परिवार में नहीं बचा कोई बच्चा

मृतक दोनों बच्चों के बड़े पापा रामनाथ धुर्वे ने बताया कि रामदास धुर्वे के कुल तीन बच्चे थे। इसमें से एक बच्चे को वह पहले ही रिश्तेदार को गोद दे चुका था। जबकि दो बच्चे विद्या और विजय उसके साथ रह रहे थे। शुक्रवार शाम को विद्या और विजय के तालाब में डूबने से मौत हो जाने के कारण रामदास का परिवार में अब एक भी बच्चा नहीं बचा है। रामदास सहित उसकी पत्नी पर दुखों का पहाड़ टूट गया है।

ग्रामीणों ने ही निकाल लिए तालाब से शव

एसडीओपी रोशन जैन ने बताया कि तालाब में डूबने से हुई दो बच्चों की मौत के बाद ग्रामीणों ने ही गोताखोरों की मदद से तालाब से शव निकालकर पुलिस को इसकी सूचना दी थी। शनिवार को दोनों बच्चे विजय और विद्या का घोड़ाडोंगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पोस्टमार्टम कराने के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments