Suresh Pachouri In BJP | राहुल की यात्रा निकलते ही कांग्रेस में मची भगदड़

पूर्व सांसद सुरेश पचौरी सहित कई दिग्गज हुए भाजपा में शामिल

Suresh Pachouri In BJP | राहुल की यात्रा निकलते ही कांग्रेस में मची भगदड़भोपाल/बैतूलराहुल गांधी की न्याय यात्रा के मध्यप्रदेश से निकलते ही कांग्रेस में एक बार फिर भगदड़ बच गई। जैसा कि दूसरे प्रदेशों में राहुल गांधी की यात्रा पहुंचने पर कांग्रेस को नुकसान हुआ है वैसा ही नुकसान मध्यप्रदेश में देखने को मिल रहा है। लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के कई दिग्गज नेता कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हो गए हैं। आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के साथ प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और धार के पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पिछली विधानसभा में इंदौर से कांग्रेस के विधायक रहे संजय शुक्ला, पूर्व विधायक विशाल पटेल, अर्जुन पलिया, सतपाल पलिया और भोपाल जिला कांग्रेस अध्यक्ष कैलाश मिश्रा ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

कांग्रेस नेताओं ने सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा के सामने प्रदेश कार्यालय में भाजपा जॉइन की। सूत्रों की मानें तो सुरेश पचौरी की भाजपा नेताओं से बातचीत चल रही थी। इंदौर के पूर्व कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला भाजपा जॉइन करके खिलाखिलाए। संजय को कैलाश विजयवर्गीय ने भगवा दुपट्टा पहनाया। इंदौर के पूर्व कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला भाजपा जॉइन करके खिलाखिलाए। संजय को कैलाश विजयवर्गीय ने भगवा दुपट्टा पहनाया।

कांग्रेस की बात से बढ़ रहा जाति संघर्ष: पचौरी | Suresh Pachouri In BJP

सुरेश पचौरी ने कहा, कैलाश विजयवर्गीय से हमें मंत्र सीखना है कि चुनाव लड़ें तो जीता कैसे जाता है। मेरा ध्येय समाज सेवा और राष्ट्र सेवा का था। कांग्रेस में एक नारा लगा था, न जात का न पात का, लेकिन कांग्रेस में ये नारा दरकिनार कर दिया गया है। आज जाति की बात हो रही है। इससे जातीय संघर्ष बढ़ रहा है। पिछले दिनों में जो राजनीतिक और धार्मिक निर्णय हो रहे हैं, वो दुखी करने वाले हो रहे हैं। पचौरी ने कहा, भगवान श्रीराम जी की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन रहा तो इसके निमंत्रण पत्र को अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर ठुकरा दिया गया। मुझे आघात पहुंचा। मैं अयोध्या में राम मंदिर बनने का पक्षधर शुरू से रहा हूं। निमंत्रण पत्र को अस्वीकार करने की आवश्यकता नहीं थी। मैं स्वामी शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती जी का दीक्षित शिष्य हूं।

वीडी बोले- पचौरी कांग्रेस की राजनीति के संत

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर कांग्रेस नेताओं ने विश्वास जताया है। भाजपा में पूर्व सीएम कैलाश जोशी को राजनीति का संत कहा जाता था। कांग्रेस की राजनीति में यह पदवी सुरेश पचौरी को मिली है। पचौरी आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने दो प्रधानमंत्री के साथ काम किया है। सुरेश पचौरी एक ऐसे नेता हैं जो कांग्रेस के अध्यक्ष ना रहते हुए भी सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने थे।

शिवराज बोले- राहुल कांग्रेस को समाप्त करने निकले हैं | Suresh Pachouri In BJP

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, आजादी के बाद गांधी जी ने कहा था, कांग्रेस आजादी का आंदोलन था, कांग्रेस भंग कर देनी चाहिए, लेकिन पं. जवाहर लाल नेहरू ने कांग्रेस को भंग नहीं होने दिया। उन्होंने राजनीतिक लाभ उठाया। राहुल गांधी अब गांधी जी इच्छा पूरी करेंगे। राहुल कांग्रेस को समाप्त करने के लिए निकले हैं।

कांग्रेस के नेताओं को मंत्री बना रहे थे पचौरी

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी विधानसभा चुनाव के दौरान बैतूल जिले के दौरे पर आए थे। उन्होंने अपने भाषण के दौरान मुलताई के एक कांग्रेस नेता को जीतने के पहले ही मंत्री बनाने जैसी बड़ी बात कही थी। श्री पचौरी 2023 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से प्रचार करने के लिए मुलताई पहुंचे थे। यहां पर एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने सुखदेव पांसे को जीतने पर मंत्री बनाने की घोषणा की थी। उनका यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल भी हुआ था। इसको लेकर भाजपाईयों ने भी चुटकी ली थी कि विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने के पहले ही पचौरी मंत्री पद बांट रहे हैं। हालांकि जब रिजल्ट आया तो कांग्रेस का जिले से सूपड़ा ही साफ हो गया।