Friday, August 19, 2022
spot_img
HometrendingSahara news: सहारा खाताधारक के लिये खुशखबर, सहारा के मालिक का एलान।

Sahara news: सहारा खाताधारक के लिये खुशखबर, सहारा के मालिक का एलान।

सहारा में निवेश कर चुके 13 लाख से ज्यादा लोग, इन लोगों के लिए आ रही है बड़ी खुशखबरी, बापू को किसी भी हाल में मिलेगा पैसा, पूरी खबर नीचे विस्तार से बताई गई है, इसलिए ध्यान से पढ़ें!

Sahara news: सहारा खाताधारक के लिये खुशखबर, सहारा के मालिक का एलान।

Sahara news:मंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर सहारा मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त जस्टिस बीएन अग्रवाल से सलाह-मशविरा कर निकासी आवेदन प्रक्रिया को लेकर निवेशकों को कई विज्ञापन दिए हैं. यिप्पी। चौधरी ने कहा कि सहारा के कई गांवों में करीब 13 लाख निवेशकों के करीब 1.12 करोड़ रुपये फंसे हुए हैं.

हाल ही में सेबी ने लगाया जुर्माना
आपको बता दें कि बाजार नियामक सेबी ने हाल ही में सहारा समूह की दो कंपनियों सहारा कॉमेडी टिट्ज़र्विस कॉर्पोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के साथ सुब्रत रॉय और तीन अन्य पर 12 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. 16 पूरी तरह से विनिमेय बांड जारी करने के दौरान स्थापित नियमों के उल्लंघन के लिए 2008 और 2009 में जुर्माना लगाया गया था।


सरकार पैसा लेने में दिलचस्पी रखती है
दरअसल, गैर-बैंकिंग कंपनियों और कॉरपोरेट कंपनियों के खिलाफ झारखंड सरकार का वित्त विभाग हरकत में आ गया है. सरकार ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया है। ऐसे में सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसों की शिकायत भी दर्ज कराई जा सकती है. फिर वित्त विभाग सीआईडी ​​(आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के सहयोग से इस शिकायत की जांच करता है।

साइट के लिए एक महिला अधिकारी की आवश्यकता होगी जो नौ वर्ष की होगी जो केंद्रीय रजिस्ट्रार से बात करेगी। आपके भुगतान और किए जाने वाले भुगतान के संबंध में, उन लोगों की संख्या जिनके भुगतान का अनुरोध किया जा रहा है। उन्हें चीन से एक ड्राफ्ट जमा करना होगा, जो सेंट्रल स्टार को देय है। उसके बाद, सभी को वापस कर दिया जाएगा


हेल्पलाइन नंबर पर करें शिकायत
जिन लोगों का पैसा सहारा में फंसा हुआ है, वे टोल फ्री नंबर पर अपने सुझाव दे सकते हैं। था । इस नंबर पर सभी लोग अपने पैसे के बारे में सारी जानकारी देते हैं जिससे सरकार निवेशकों को पैसा दिलाने में भी मदद करती है। इसी तरह हर राज्य सरकार भी सहारा निवेशकों की बात सुनकर और टोल फ्री नंबर जारी कर उनकी मदद करती है।


सहारा का पैसा हर हाल में मिलेगा।
यह पूछे जाने पर कि सहारन निवेशकों को अपना पैसा कब वापस मिलेगा, वित्त मंत्रालय ने कहा कि भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन नामक दो विशेष सहारा कंपनियों के खिलाफ आदेश जारी किए थे। सीमित। हुह। इसके अलावा, सरकार ने कहा कि एसआईआरईसीएल और एसएचआईसीएल द्वारा उपलब्ध कराए गए दस्तावेजों और आंकड़ों में शेष आवेदनों का पता नहीं लगाया जा सका, जिसके बाद सेबी द्वारा उठाए गए प्रश्नों को बंद कर दिया गया क्योंकि बांडधारकों ने कोई जवाब नहीं दिया। वह गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments