Wednesday, August 17, 2022
spot_img
HomeबैतूलSad News : जुड़वा बेटों को जन्म देकर माँ दुनिया से जुदा...

Sad News : जुड़वा बेटों को जन्म देकर माँ दुनिया से जुदा हो गई

बैतूल-खुशियां कुछ घंटो बाद मातम में बदल गई । एक महिला ने जुड़वा बेटों को जन्म दिया और उसके बाद उसकी मौत हो गई ।पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया । दोनों बच्चे स्वस्थ्य है ।

मामला मुलताई तहसील के प्रभातपट्टन ब्लॉक के ग्राम मोरंड निवासी एक नवविवाहित महिला की जुड़वा बच्चों को जन्म देने के बाद मौत हो गई। बच्चों को जन्म देने के बाद मां उनका दुलार तक नहीं कर पाई। प्रसूता की एक साल पहले ही शादी हुई थी। इस घटना ने बच्चों के जन्म की खुशियां चंद पलों में मातम में बदल गई । हालांकि दोनों बच्चे ठीक है और अब परिजनों को उनकी चिंता सता रही है।

मिली जानकारी के अनुसार मोरंड निवासी सेवंती ईरपाचे (22) की प्रसव के बाद मौत हुई है। मृतिका द्वारा शनिवार को 2 स्वस्थ बच्चों (दोनों बालक) को जन्म दिया था। जिसमें 1 बच्चे का जन्म घर में ही हुआ जबकि दूसरे बच्चे का जन्म बिसनूर के अस्पताल में हुआ। इसके बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने पर परिजन उसे जिला चिकित्सालय बैतूल लेकर जा रहे थे।

इस बीच रास्ते में ही ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आठनेर में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी मृत्यु हो गई। दोनों नवजात बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहां पर उनकी गहन देखरेख हो रही है।

थाना आठनेर पुलिस ने बताया कि मृतिका का शनिवार 30 अप्रैल को सुबह प्रसव हुआ था। जिसमें एक बच्चे का जन्म घर पर ही हो गया था। बाद में दूसरे बच्चे के जन्म के लिए बिसनूर अस्पताल आना पड़ा। वहां ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर सीएससी आठनेर में भर्ती कराया गया था। यहां महिला की मौत हो गई।

सूचना के बाद तहसीलदार आठनेर के द्वारा पंचनामा की कार्रवाई की गई है। इधर पुलिस ने भी मृतका का पोस्टमार्टम कर शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। दोनों नवजात मासूमों को मृतिका दुलार भी नहीं कर पाई। उसके पहले ही उसकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments