HomeAutomobileRenault Kwid EV - रेनॉल्ट की यी धकड़ इलेक्ट्रिक कार 2025 तक...

Renault Kwid EV – रेनॉल्ट की यी धकड़ इलेक्ट्रिक कार 2025 तक भारतीय बाजार में होगी लॉन्च, जानिए इसमें क्या है खास,

Renault Kwid EV – भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है अगले एक से डेढ़ साल में रेनॉल्ट की क्विड ईवी लॉन्च हो सकती है। आपको बता दे वाहन निर्माता कंपनी इस कार की कीमत 10 लाख रुपए से कम रख सकती है यह अपडेट और एडवांस्ड होगी। वही यह मौजूदा क्विड से अलग होगी। इसे बंपर, लाइट और ग्रिल एक ईवी स्पेसिफिक मॉडल के अनुसार बदला गया है। लोगों को इसका खासा इंतजार है। चलिए आपको बताते हैं इसमें क्या कुछ खास हो सकता है।

यह भी पढ़े – इलेक्ट्रिक कार का इंश्योरेंस लेते वक्त इन बातों का जरूर रखे ध्यान, काम हो जाएगा आसान

इस कार में कई बदलाव किए गए है। कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजार में बिकने वाली क्विड ईवी के रूप में आईसीई कार को बदलने के लिए कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए है। इसमें पिछले फ्यूल टैंक को हटा दिया गया है। इसमें एक सपाट फर्श दिया गया है। इसके अलावा सस्पेंशन में भी काफी बदलाव किया गया है। ताकि ये अधिक भार भी झेल सकें।

किसे होगा Renault Kwid EV का मुकाबला

भारतीय बाजार में Renault Kwid EV का मुकाबला टाटा मोटर्स की टियागो ईवी, सिट्रोएन ईसी3 और एमजी की कॉम्पैक्ट ईवी कॉमेट से होगा। आपको बता दें ये इलेक्ट्रिक वाहन डेसिया स्प्रिंग पर बेस्ड है। जो भारत में बिकने वाले रेनॉल्ट क्विड पर बेस्ड है।

यह भी पढ़े – MP High Court Bharti – हाईकोर्ट में नौकरी पाने का सुनहरा मौका 

रेनॉल्ट क्विड ईवी बैटरी पैक और रेंज

आपको बता दें, यूरोप में बिकने वाली Kwid EV में 44hp और 125Nm का आउटपुट मिलता है, और यह 26.8kWh बैटरी पैक हैं । लेकिन भारत में कंपनी इसे अलग पावरट्रेन के साथ लेकर आ सकती है। इसका मुकाबला टियागो और टिगोर ईवी से होगा, जिनकी कुल 50,000 से अधिक यूनिट्स बिक चुकी हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular