spot_img
Homejob alertRailway result: रेलवे की परीक्षा देने वालो के लिए update इस दिन...

Railway result: रेलवे की परीक्षा देने वालो के लिए update इस दिन आएगा group-D का रिजल्ट।

Railway result: रेलवे ग्रुप डी रिजल्ट जारी होने का इंतजार कभी भी खत्म हो सकता है। रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जल्द ही रेलवे ग्रुप डी कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) परीक्षा का परिणाम घोषित कर सकता है। आरआरबी ने हाल ही में एनटीपीसी लेवल-5 डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए रिजल्ट और कट-ऑफ जारी किया था। इसके अलावा लेवल-5 और लेवल-6 के डीवी (डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन) के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं। इसलिए उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड (आरआरबी) अब ग्रुप डी का रिजल्ट जारी कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरआरबी ग्रुप डी का रिजल्ट इसी हफ्ते में जारी कर सकता है। परिणाम आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जारी किया जाएगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उन वेबसाइटों की जाँच करते रहें जहाँ से उन्होंने नवीनतम अपडेट के लिए आवेदन किया था। बता दें कि आरएबी ग्रुप डी भर्ती अभियान के जरिए कुल 1 लाख 03 हजार 769 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इनमें से 20,734 पद यानी 20 प्रतिशत पद अप्रेंटिस के लिए हैं। इस भर्ती के लिए करीब सवा करोड़ उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। परिणाम घोषित करने के लिए कोई निश्चित तिथि और समय नहीं दिया गया है।

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा कई परीक्षा केंद्रों में आयोजित की गई थी और आरआरबी ग्रुप डी के लिए चयन प्रक्रिया कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। सीबीटी परीक्षा के बाद, आरआरबी एक शारीरिक परीक्षण आयोजित करेगा और अंत में चिकित्सा और दस्तावेज़ सत्यापन आयोजित किया जाएगा और जो उम्मीदवार इन तीन चरणों को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे उन्हें ग्रुप डी पद के लिए भर्ती किया जाएगा।

आरआरबी ग्रुप डी एडमिट कार्ड 13 अगस्त, 2022 को जारी किया गया था और लिखित परीक्षा 17 अगस्त, 2022 को निर्धारित की गई थी। आरआरबी ग्रुप डी की अपेक्षित कट ऑफ सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कम से कम 40 प्रतिशत और इसी तरह ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत है।

यह भी पड़े: ICC WORLD CUP 2023:अगला विश्व कप भारत में खेला जाएगा, आप जानते हैं कि कब और किस प्रारूप में देखें वेन्यू और शेड्यूल।

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह अपेक्षित कट ऑफ है और आरआरबी परिणाम घोषित होने के बाद कट ऑफ जारी करेगा। वे उम्मीदवार जो परीक्षा के तीन चरणों को पास करने के बाद चयनित होते हैं, उन्हें 7वें वेतन आयोग के आधार पर लगभग 18,000 रुपये प्रति माह का वेतन दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular