HometrendingPost Office Scheme - पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में करें 170...

Post Office Scheme – पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में करें 170 रूपये निवेश, और पाएं 19 लाख तक का रिटर्न  

Post Office Schemeदेश से गुजरी कोरोना माहमारी के बाद लोगो में पैसो की बचत को लेकर एक अलख  जगी है हर कोई चाहता है की उसके पैसों की बचत हो सके जिससे आगे जा कर वो उन पैसों का इस्तेमाल कर सके। इसीलिए कई साड़ी स्कीमें आए दिन जारी होते रहती है। ऐसी योजनाए पोस्ट ऑफिस द्वारा भी शुरू की जाती हैं। जिनका लाभ आप भी उठा सकते है। हम आपको बताते हैं कैसे पोस्ट ऑफिस द्वारा कई योजनाएं लागू की जाती है, जिसमें काफी अच्छा रिटर्न मिलता है। यदि आप भी पोस्ट ऑफिस में इन्वेस्ट करने करने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए काम की खबर साबित हो सकती है। पोस्ट ऑफिस (Post Office) अलग-अलग प्रकार की बजत की स्कीम चलता है, जिसका लाभ आप आसान तरीके से उठा सकते हैं। ऐसी ही शानदार योजनाओं में से एक है ग्राम सुमंगल ग्रामीण डाक जीवन बीमा (Gram Sumangal Rural Postal Life Insurance Scheme), आप इस स्कीम में निवेश करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

इस स्कीम में मिलेंगे ये लाभ(Post Office Scheme

यह स्कीम पोस्ट ऑफिस का मनी बैक प्लान है। इस स्कीम में आप थोड़े पैसे लगाकर मोटी रकम कमा सकते है। इस स्कीम में हर दिन 170 रुपये की बचत करके आप 19 लाख रुपये तक का रिटर्न पा सकते हैं। इसके लिए निवेशकों को हर दिन 170 रुपये इन्वेस्ट करना होगा। एक बार स्कीम के मैच्युर होने पर निवेशकों को 19 लाख रुपये का फंड मिलता है। बता दें की इस स्कीम में 18 साल से 45 साल तक के लोग इन्वेस्ट कर सकते हैं। यह स्कीम 15 साल से 20 साल के लिए होती है। पॉलिसी में 10 लाख रुपये का सम एश्यॉर्ड मिलता है। साथ ही जीवित पॉलिसीहोल्डर्स को 6, 9 और 12 साल पर 20 फीसदी तक का मनी बैक का लाभ भी मिलता है।

इतने समय के बाद होगा मुनाफा(Post Office Scheme

इस स्कीम के तहत पॉलिसीधारकों को सुरक्षा के साथ मनी बैक भी मिलता है। इतना ही नहीं इस स्कीम में मैच्योरिटी बोनस जैसी सुविधा भी मिलती है, जिसमें 40% पैसा भी मिल सकता है। अलग-अलग अवधि के लिए बोनस की राशि भी अलग होती है। 15 साल के प्रीमियम टर्म के लिए 6.75 लाख रुपये की बोनस राशि मिलती है। 20 साल के टर्म के लिए 9 लाख रुपये बोनस राशि होती है। कुल मिलकर 15 साल के बाद पॉलिसीधारकों को 16.75 लाख रुपये का मुनाफा होता है। वहीं 20 साल के बाद पॉलिसिधारकों को 19 लाख रुपये तक का रिटर्न मिलता है।

Source – Internet

Note – ऊपर दिया गया लेख सिर्फ जानकारी के लिए है , खबरवाणी इस तरह के किसी भी निवेश में इन्वेस्ट करने की सलाह नहीं देता है। निवेश करने से पहले किसी सलाहकार से जरूर सलाह लेलें 
RELATED ARTICLES

Most Popular