spot_img
HomeबैतूलPolitics : भाजपा की सक्रिय राजनीति में उतरी नीलम वागद्रे

Politics : भाजपा की सक्रिय राजनीति में उतरी नीलम वागद्रे

भाजपा महिला मोर्चा की गंज मंडल अध्यक्ष बनी

बैतूल – भाजपा ने कुंबी समाज को साधने के लिए समाज की सक्रिय और समाजसेवा में एक अलग नाम पहचाने बनाने वाली नीलम वागद्रे को भाजपा महिला मोर्चा गंज मंडल के अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी है। भाजपा की सक्रिय राजनीति में उतरने पर नीलम वागद्रे को बधाई और शुभकामनाओं देने का दौर शुरू हो गया है। नीलम वागद्रे के ससुराल और मायके पक्ष से वर्तमान में कोई सक्रिय राजनीति में नहीं है।

समाज सेवा के क्षेत्र में विशेष योगदान देने वाली सक्रिय समाजसेवी श्रीमती नीलम वागद्रे की शुरूवात वरिष्ठ नागरिक संगठन से हुई थी। 10 साल पहले उन्होंने संगठन के आई कैम्प, वस्त्र वितरण, कन्या भोजन जैसे आयोजन के लिए सुदूर गांव जाती थीं। इसके बाद उन्हें प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजना का जिला अध्यक्ष बनने का मौका मिला। इसमें बेहतर कार्य करने पर उन्हें प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से नवाजा गया था। समाज सेवा मकें उनके कदम रूके नहीं और उन्हें हिन्दू वाहिनी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया। पिछले चार वर्षों से  राज्यपरिवार परामर्श केंद्र की आजीवन सदस्य है|

नीलम वागद्रे बीबीए के बाद एमकॉम तक शिक्षित हैं। वर्तमान में कुंबी समाज में भी उनकी काफी सक्रियता है। कुंबी समाज ने प्रदेश प्रवक्ता बनाया है साथ ही बैतूल में महिला प्रकोष्ठ की सहसचिव हैं। समाजसेवा में हमेशा बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाली नीलम वागद्रे चाहे कैंसर मरीजों के हेयर डोनेशन का मामला हो या फिर किसी जरूरतमंद मरीज को रक्त की जरूरत या फिर पेड बैंक की बात ही क्यों ना हो? इन सभी में उनके महत्वपूर्ण योगदान को नकारा नहीं जा सकता है।

नीलम वागद्रे को मिली नई जिम्मेदारी के लिए उन्होंने बताया कि पिछले तीन साल से भाजपा में शामिल होने के लिए चर्चा चल रही थी लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों के चलते मामला टलता गया और अब वह सक्रिय रूप से राजनीति में आ गई हैं। इसके लिए उन्होंने सांसद डीडी उइके, पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल, आमला विधायक डॉ. योगेश पंडाग्रे, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला और भाजपा महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती ममता मालवी, गंज मंडल अध्यक्ष विकास मिश्रा का आभार व्यक्त किया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular